Breaking News Gujarat Rajkot Saurashtra

गुजरात : शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, लावारिस मिलीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं, बोर्ड सचिव व डीईओ दौड़ गए

गुजरात : शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, लावारिस मिलीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं, बोर्ड सचिव व डीईओ दौड़ गए

राजकोट : गुजरात शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमें विरपुर के रवि होटल के पास और शितला माता के मंदिर के पास से कक्षा 10-12 बोर्ड परीक्षा की कुल 1000 से ज्यादा उत्तर पुस्तिका लावारिस स्थिति में होने का वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया। मामले की अहमियत को ध्यानमें रखते हुए गांधीनगर से बोर्ड सचिव व डीईओ मौके पर दौड़ गए है। मुख्यप्रधान व शिक्षामंत्री ने भी इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दे दिया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं मंगलवार को समाप्त होने के बाद इस उत्तर पुस्तिकाओं के 100 बंडल महेसाणा से रवाना किए गए। चार कर्मचारी व एक वाहन चालक विशेष मिनी बस से रात को विरपुर व केशोद के मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचाने निकले। मध्यरात्रि बाद करीब 3 बजे विरपुर पहुंचने के बाद मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तर पुस्तिकाएं सौंपने के बजाय सीधे ही केशोद रवाना हो गए।

 

इसी दौरान विरपुर समीप स्थित राजमार्ग पर उत्तर पुस्तिकाओं के 3 बंडल व 16 उत्तर पुस्तिकाएं गिर गई। हालांकि किसी व्यक्ति ने देेखकर इस बारे में समीप के विद्यालय व डीईओ कार्यालय को सूचित किया। साथ ही इस उत्तर पुस्तिकाओं के वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिए। सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल होने पर मुख्यप्रधान रुपाणी समेत शिक्षामंत्री तक मामला पहुंच गया। और डीईओ आर. एस. उपाध्याय समेत बोर्ड सचिव बी.आर. चौधरी भी गांधीनगर से मौके पर पहुंचे। और बोर्ड के चेयरमैन को रिपोर्ट भेजी गई।

डीईओ आर.एस. उपाध्याय के अनुसार बोर्ड की ओर से पाला केन्द्र से रवाना की गई विशेष मिनी बस में 400-400 उत्तर पुस्तिकाओं के 100 बंडल थे। इनमें से 96 बंडल सुरक्षित तौर पर मिनी बस में है। जबकि 400-400 उत्तर पुस्तिकाओं के 3 बंडल व 16 खुली उत्तर पुस्तिकाएं विरपुर राजमार्ग पर लावारिस हालत में मिलीं। इनको कब्जे में लेकर विरपुर के मूल्यांकन केन्द्र पर पहुंचाया गया है। उनके अनुसार इस प्रकरण की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Related posts

गुजरात के इको टूरिजम पार्क में ब्रीज टूटने से 25 लोग ज़ख्मी, तापी में डूबने से तीन की मौत

Rajkotlive News

जब राष्ट्रपति ट्रंप से पूछा गया- क्या चीन पर कोई एक्शन लेंगे? मिला यह जवाब

Rajkotlive News

कोरोना वायरस के खौफ से गुजरात में 29 मार्च तक बंद रहेगा गांधीजी का साबरमती आश्रम

Rajkotlive News