Uncategorized

गुजरात पर भी कोरोना का हमला, सूरत की महिला और राजकोट का युवक चपेट में

गुजरात पर भी कोरोना का हमला, सूरत की महिला और राजकोट का युवक चपेट में

राजकोट : कोरोना के कहर से अभीतक अछूते रहे गुजरात पर भी कोरोना का हमला हुआ है। जिसमें सूरत की महिला और राजकोट का युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। साथ ही राजकोट के युवक के 3 परिजन को भी संदिग्ध बताया जा रहा है। जिसको लेकर सनसनी फैल गई है। हालांकि प्रशासन की और से सभी जरुरी कदम उठाए जा रहे है। और लोगो को डरने के बजाय सावधान रहने की अपील की गई है।

 

प्राजानकारी के मुताबिक, राजकोट का जंगलेश्वर निवासी युवक 16 लोगो समेत उमराह करने के लिए मक्का-सऊदी अरेबिया गया था। 7 मार्च को लौटने के बाद उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उसको सरकारी अस्पताल भेजा गया। उसकी रिपोर्ट संदिग्घ आने के बाद देर रात सेम्पल पुणे भेजे गए थे। जहां से उसका रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है। इसी कारण कॉर्पोरेशन का स्टाफ पुलिस के साथ जंगलेश्वर पहुंचकर उसके संपर्क में आए 15 से ज्यादा लोगो को भी ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

इधर सूरत में 21 वर्षीय युवति का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह लंदन से फ्लाइट में मुंबई आई थी। बादमें वहां से दूसरी फ्लाइट में सूरत आई होने की जानकारी मिली है। ऐतियात के तौर पे युवति के परिजनों को भी ऑब्जर्वेशन में रखा जा चुका है। साथ ही इस युवति के संपर्क में आए लोगो के बारेमें भी जांच की जा रही है। इतना ही नहीं प्रशासन द्वारा शहर में धारा 144 लगा दी गई है। और चार से ज्यादा लोगो के इकट्ठा होने पर भी रोक लगा दी गई है।

राज्य में होटल- रैस्टोरेंट मालिकों के लिये सूचना

वायरस का संक्रमण ना हो इसके लिये दो टेबलो के बीच कम से कम एक मीटर का अंतर रखना होगा। वहा भीड ना हो एसी व्यवस्था करनी होगी। और इस गाइडलाइन का पालन नही करने पर कानुनी कारवाई की जाने की चेतावनी प्रशासन ने दी है।

राजकोट की जनता को अपील

शहर मे कही भी कोई व्यक्ति विदेश से आये तो तुरंत राजकोट महानगर पालिका के 24×7 नंबर 0281- 2450077 नंबर पर इत्तिला करनी होगी। वह व्यक्ति बिमार हो या ना हो राजकोट महानगर पालिका को जानकारी देने की हिदायत दी गई है। और इसके लिए जानकारी देनेवाले का नाम तक नहीं पूछा जाने का आश्वासन भी स्थानीय प्रशासन ने दिया है।

Related posts

लॉकडाउन तोडऩे वालों पर रहेगी ‘प्रहरी’ की नजर-डीजीपी, अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में तैनात होंगे अद्र्धसैनिक बल

Rajkotlive News

घाटलोडिया पालिका के पूर्व अध्यक्ष पर 3 करोड़ की ठगी का

Rajkotlive News

फियांस को मिलने गई किशोरी को झाड़ियों में खींच दो शख्सों ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने जारी किए स्केच

Rajkotlive News