Breaking News Gujarat Saurashtra

राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया BJP को समर्थन देने का एलान

राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया BJP को समर्थन देने का एलान

गांधीनगर : गुजरात में राज्यसभा के लिए 26 मार्च को होनेवाले चुनाव से पूर्व गुजरात विधानसभा में एनसीपी के एकमात्र विधायक ने सत्ताधारी बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा कर दी। हालांकि एनसीपी पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ गठबंधन में है। ऐसे में उनकी इस घोषणा को लेकर राजकारण गरमाया है।

पोरबंदर जिले के कुतियाना से एनसीपी विधायक कांधल जडेजा ने कहा, ”मैंने गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा के साथ एक बैठक की जिसके बाद मैंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन करने का निर्णय किया। मैंने यह निर्णय इसलिए लिया क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं अपने क्षेत्र में गुजरात सरकार की मदद से लंबित कार्य पूरा करा पाऊंगा।

प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि एनसीपी विधायक के समर्थन से उम्मीद है कि बीजेपी राज्यसभा की तीन सीटें जीत लेगी। हालांकि एनसीपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंकरसिंह वाघेला ने दावा किया था कि, वह कांग्रेस का समर्थन करेंगे। क्योंकि ”हम राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। एनसीपी और कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन में हैं। इसलिए हम अपनी पार्टी के विधायक को कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का निर्देश देंगे।

बतादे कि, गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 73 सदस्य थे। पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके सदस्यों की संख्या कम होकर 68 रह गई है। उसने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है ताकि उन्हें खरीद-फरोख्त से बचाया जा सके। इधर बीजेपी गुजरात से राज्यसभा की चार सीटों में से तीन सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावडा ने इस बारेमें कहा कि, पार्टी आलाकमान इस घटनाक्रम को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ संपर्क में है।

Related posts

जमानत पर बाहर आते ही फिर गिरफ्तार हुए हार्दिक, निषेधाज्ञा भंग का है आरोप

Rajkotlive News

कोरोना की जंग के लिए मासूम बच्ची ने दे दी अपनी पिगी बेग, लोगों से की एतियात बरतने की अपील

Rajkotlive News

3 વર્ષના લગ્ન જીવન પછી ઘરકંકાસ બાદ છૂટાછેડા થયા

Rajkotlive News