AhmedabadBreaking NewsGujarat

थूकने पर कसा शिकंजा , दूसरे दिन 308 टीमों ने 1730 से वसूले आठ लाख

थूकने पर कसा शिकंजा , दूसरे दिन 308 टीमों ने 1730 से वसूले आठ लाख

अहमदाबाद. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए निर्णय के बाद सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों पर शिकंजा और कसा गया है। महानगरपालिका की ओर से की गई कार्रवाई में मंगलवार को एक ही दिन में सार्वजनिक जगहों पर थूकते पाए गए १७३० से जुर्माने के तौर पर करीब आठ लाख रुपए वसूले गए। सोमवार को भी थूकने वालों पर करीब सवा छह लाख रुपए का जुर्माना किया गया।


दुनियाभर में उपद्रव मचा रहे कोरोना वायरस की दहशत के बीच गत राज्य सरकार के आदेश के बाद महानगरपालिका प्रशासन हरकत में आ गया है। मंगलवार को शहर में ३०८ टीमों ने विविध क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थलों पर थूकते हुए १७३० लोगों को पकड़ा। इनके पास से ७ लाख ९४ हजार पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया है। प्रति व्यक्ति से यह जुर्माना पांच सौ रुपए वसूला गया। गौरतलह है कि पहले दिन सोमवार को भी महानगर पालिका की २७८ टीमों ने कार्रवाई करते हुए १२४४ लोगों को थूकते हुए पकड़ा था। महानगरपालिका की सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट व जेट टीम की ओर से यह कार्रवाई की गई।
दक्षिण जोन में सबसे अधिक जुर्माना


अहमदाबाद के सभी सात जोनों में की गई कार्रवाई के दौरान सबसे अधिक ५१२ लोग दक्षिण जोन में थूकते हुए पकड़े गए। इनके पाससे १.९५ लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा पूर्व जोन में २६४ से १.३२ लाख, उत्तर जोन में २४५ से १२२५००, पश्चिम जोन में २३० मामलों में १.१५ लाख, व मध्यजोन में २१० मामलों में ९५ हजार से अधिक जुर्माना वसूला गया।

Related posts

ચીનના જાસૂસોનો અમેરિકામાં પગપેસારો, સીઆઈએ લાચાર

Rajkotlive News

सूर्या मराठी हत्याकांड के आरोपियों ने लाजपोर जेल में खिंचवाई फोटो, पुलिस को ना मोबाईल मिला ना आरोपी !

Rajkotlive News

गुजरात में कोकोनट के पेड़ पर गिरी बिजली, लाईव दृश्य कैमरा में हुआ कैद, देखकर चौंक उठेंगे आप

Rajkotlive News