Breaking News Gujarat India Politics

*Coronavirus: सरकार ने बदला फैसला, कोरोना वायरस से मरने वालों के परिवारों को नहीं मिलेंगे 4 लाख*

Coronavirus: गृह मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। यह मुआवजा स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से मृतकों के परिवारों को दिया जाना था।

लेकिन सरकार ने अब अपना फैसला बदल दिया है। अब कोरोना वायरस से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख का मुआवजा नहीं मिलेगा। इसकी जानकारी भारत सरकार के जॉइंट सेक्रेटरी संजीव कुमार जिंदल ने दी है।

क्या है नया फैसला

सरकार ने निर्णय लिया है कि स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड के तहत अब सिर्फ इलाज का खर्चा ही सरकार के द्वारा दिया जाएगा। इसका मतलब है कि कोरोना वायरस पीड़ित के इलाज और आइसोलेशन वार्ड से लेकर जांच तक का खर्च ही सरकार देगी। वहीं सरकार ने ये भी निर्णय लिया है कि स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से राशि देने का पूरा फैसला राज्य सरकार का होगा।

महामारी का उपरी केंद्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि यूरोप अब सीओवीआईडी ​​-19 महामारी का उपरी केंद्र बन गया है। जहां बाकी दुनिया की तुलना में अधिक रिपोर्टेड मामले और मौतें हैं। इटली ने शुक्रवार को अपने उच्चतम एकदिवसीय कैजुअल्टी टोल को पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए 250 मौतों के साथ दर्ज किया, जो कुल मिलाकर 1,266 हो गए, जिसमें कुल मिलाकर 17,660 संक्रमण थे। वैश्विक उपकरण अब 5,000 को पार कर चुका है और वायरस 135,165 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

वहीं भारत में अब तक कुल 110 लोग इस महामारी के चपेट में आए हैं। इसमें से सबसे ज्यादा लोग महाराष्ट्र के हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 25 पहुंच गई है। वहीं कोरोना पीड़ितों में से 10 लोग ठीक हो चुके हैं तो तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। भारत सरकार इस वायरस से निपटने की हर संभव कोशिश कर रही है।

Related posts

इसे कहते है देशभक्ति, चाइनीज टीवी को फेंककर उस पर कूदे लोग, लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

Rajkotlive News

पतिने फोन पर ही तलाक़..तलाक़..तलाक़.. बोलकर दिए त्रिपल तलाक़

Rajkotlive News

गुजरात की प्राइवेट लैब्स में कोरोना टेस्ट के लिए देने होंगे सिर्फ 2500 रुपये, डिप्टी सीएम ने की घोषणा

Rajkotlive News