Breaking NewsGujaratPolitics

मध्यप्रदेश के बाद गुजरात में भी कांग्रेस को झटका, 4 विधायकों ने सौंपा इस्तीफा, 15 को जयपुर भेजा गया

मध्यप्रदेश के बाद गुजरात में भी कांग्रेस को झटका, 4 विधायकों ने सौंपा इस्तीफा, 15 को जयपुर भेजा गया

गुजरात: मध्यप्रदेश के बाद गुजरातमें कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यहां चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। और अन्य कई विधायक नाराज होने की हकीकत सामने आई है। विधानसभा कार्यालय द्वारा विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की गई है। डेमेज कंट्रोल करने के लिए कोंग्रेस ने 15 विधायकों को जयपुर भेज दिया है। और बाकी के विधायकों को भी जल्द सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कार्रवाई जारी है।

संवाददाता के मुताबिक, इस्तीफा देनेवाले विधायकों में सोमाभाई पटेल, जे.वी. काकड़िया, मंगल गावित, समेत प्रद्यूमनसिंह शामिल है। गुजरात कांग्रेस ने 26 मार्च को होनेवाले राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते उन्हें राज्य से बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया है। और कल देर रात करीब 15 विधायकों का पहला समूह जयपुर पहुंचा है।

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चार सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी और उप सचेतक महेन्द्र चौधरीने जयपुर हवाई अड्डे पर गुजरात से आए कांग्रेस के विधायकों की अगवाई ली है। और उन्हें बस द्वारा जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक लक्जरी रिसॉर्ट में भेजा गया है। बतादे कि, गुजरात विधानसभा में संख्याबल के आधार पर भाजपा सिर्फ दो सीटें जीत सकती है। तीसरी सीट जीतने के लिए उसको कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग की जरूरत होगी। क्योंकि पार्टी को तीनों सीटों पर जीत के लिए कुल 111 वोटों की जरुरत है।

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 103 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 73, भारतीय ट्राइबल पार्टी के पास दो और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास एक सीट है। एक निर्दलीय विधायक है। कांग्रेस को दो सीटें जीतने के लिए कुल 74 वोटों की जरूरत होगी। निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने शुक्रवार को कहा है कि वह कांग्रेस के पक्ष में वोट डालेंगे। ऐसे में तीनों सीटे जितने के लिए भाजपा 111 वोट पाने के लिए कोंग्रेस विधायकों से क्रॉस वोटिंग करवा सकती है।

Related posts

કોરોનાના લીધે આઈ ડોનેશન 65 ટકા ઘટી ગયું, ગત વર્ષે 1011 જ્યારે આ વર્ષે માત્ર 360 આંખો જ ડોનેટ થઈ.

Rajkotlive News

ઓલિમ્પિકમાં બે વખત મેડલ જીતી ચૂકેલા સુશીલ કુમાર વિરુદ્ધ લુકઆઉટ નોટિસ જાહેર.

Rajkotlive News

फाटक बंद होने के बावजूद बाइक पर जा रहे युवक को ट्रेन नें ऐसे रोंदा, सीसीटीवी में कैद हुआ हादसा

Rajkotlive News