Ahmedabad Breaking News Gujarat Politics

गुजरात कोंग्रेस में गहराया संकट, चार विधायकों के इस्तीफे के बाद दो और छोड़ेंगे पार्टी ?

गुजरात कोंग्रेस में गहराया संकट, चार विधायकों के इस्तीफे के बाद दो और छोड़ेंगे पार्टी ?

अहमदाबाद : राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस के लिए संकट गहराता दिख रहा है। पहले ही चार विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। गुजरात के स्पीकर ने चार विधायकों के इस्तीफा देने की पुष्टि की है। जिसमें सोमाभाई पटेल, जे.वी. काकड़िया, मंगल गावित, समेत प्रद्यूमनसिंह शामिल है। ऐसे में सूत्रों के मुताबिक अब दो और विधायक भी पार्टी छोड़ने की तैयारी में होने की जानकारी मिली है।

कांग्रेस पर यह संकट तब शुरू हुआ, जब सत्तारूढ़ बीजेपी ने पांचवें उम्मीदवार के तौर पर नरहरि अमीन का नाम आगे किया। अमीन पूर्व में कांग्रेसी रह चुके हैं। सूत्रों की माने तो दक्षिण गुजरात से जीतू चौधरी और मंगल गावित भी इस्तीफा देने की तैयारी में है। और अभी पार्टी इन दोनों नेताओं से संपर्क स्थापित नहीं कर पा रही है। ऐसे में जानकारों के मुताबिक, अब कांग्रेस राज्यसभा में एक सीट ही जीत पाएगी। वहीं दूसरी सीट के लिए कांग्रेस को बागी विधायकों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

बतादे कि, कोंग्रेस शक्तिसिंह गोहिल और राजीव शुक्ला को उम्मीदवार बनाना चाहती थी। लेकिन राज्य इकाई के विरोध पर, राजीव शुक्ला का नाम हटाकर पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री माधवसिंह सोलंकी के बेटे भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया गया था। हालांकि राज्य इकाई के आग्रह के बावजूद भी अर्जुन मोढवाडिया की जगह हाइकमांड ने शक्तिसिंह गोहिल के नाम की घोषणा की थी।

Related posts

नमस्ते ट्रम्प / बस संचालकों के कहने पर अहमदाबाद की कई स्कूलों का परीक्षा टाइम-टेबल बदला

Rajkotlive News

વજન ઘટાડવાથી લઈને બ્લડ શુગરને કંટ્રોલ કરવા માટે આદુનું પાણી છે રામબાણ ઈલાજ છે..

Rajkotlive News

ઑનલાઇન આફતમાં પણ ગ્રોથનો અવસર

Rajkotlive News