Ahmedabad Breaking News Gujarat Politics

भाजपा की ‘नो रिपीट थियरी’, राज्यसभा में अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरी अमीन को दिया टिकट

भाजपा की ‘नो रिपीट थियरी’, राज्यसभा में अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरी अमीन को दिया टिकट

अहमदाबाद : राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने फिर एकबार ‘नो रिपीट थियरी’ के आधार पर गुजरात के दो नए चेहरों को टिकट दिया। इसमें एक राजकोट के जानेमाने एडवोकेट अभय भारद्वाज हैं। तो दूसरा चेहरा बीजेपी विधायक रहीं रमीलाबेन बारा हैं। कल दोनों के नाम की घोषणा की गई। साथ ही आज सुबह तीसरे उमीदवार के तौर पे नरहरी अमीन के नाम की घोषणा की गई है। इधर कोंग्रेस ने कल देर शाम को शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी का नाम घोषित किया है।

बतादे कि, अभय भारद्वाज संघ से जुड़े नेता हैं। साथ ही ब्राह्मण समुदाय पर उनकी खासी पकड़ है। इतना ही नहीं राजकोट की राजनीति में काफी सक्रिय होने के साथ-साथ वह राजकोट बार एसोसिएशन के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके है। भारद्वाज को सीएम रुपाणी का काफी करीबी माना जाता है। तो रमीलाबेन बारा साबरकांठा के खेडब्रह्मा में आदिवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है। वह वर्ष 2007 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी है। रमीलाबेन बारा खेडब्रह्मा से पूर्व विधायक रही हैं और अभी प्रदेश उपाध्यक्ष है।

गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा के लिए वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। बीजेपी के सूत्रों की मानें तो गुजरात में बीजेपी की चार में से तीन सीटें उसीके पास थी। लेकिन इस बार चुनाव में विधायकों की तादाद के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस को 2-2 सीट मिल सकती है। ऐसे में बीजेपी द्वारा तीसरे उम्मीदवार को खड़ा किया गया है। जिसके चलते मध्यप्रदेश के बाद गुजरात में भी जोड़तोड़ की राजनीति गरमाने की संभावना राजकीय दिग्गज व्यक्त कर रहे है।

Related posts

સુરતમાં દક્ષિણ ભારતીય પરિવારના 3 સભ્યોએ કોરોનાને સામુહિક લડત આપી થયાં સાજા.

Rajkotlive News

સુરેન્દ્રનગરના સાયલાના એક જ પરિવારના આઠેય સભ્યો પ્રજ્ઞાચક્ષુ, જાણો કેવી રીતે ગર્વભેર જીવે છે જીવન

Rajkotlive News

જૂનાગઢ : ઐતિહાસિક કોલેજ પાછળનું ડમ્પિંગ યાર્ડ બન્યું દુર્ગંધનું ઘર

Rajkotlive News