Breaking News Gujarat

अमेरिका में कोरोना से हड़कंप, इस देश के एक राज्य में एक लाख कोरोना से पीड़ित!

इस बीच अमेरिका के ओहायो राज्य से जो ख़बरें आ रही हैं वह दहला देने वाली हैं। ओहायो के स्वास्थ्य निदेशक ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि उनके राज्य में कम से कम एक लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनके इस बयान के बाद पूरे अमेरिका में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ संयुक्त राज्य में संक्रामक रोग निवारण केंद्र के प्रमुख ने भी स्वीकार किया है कि हमारी स्वास्थ्य प्रणाली कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में विफल रही है। वहीं अमेरिका की कई राजनीतिक एवं समाजिक हस्तियों ने देश में कोरोना वायरस के फैलने के लिए ट्रम्प प्रशासन के ढीले रवैये को हास्यास्पद और दुनिया भर के अन्य देशों की तुलना में कहीं अधिक बेकार बताया है। इस बीच ऐसी भी ख़बरे सामने आ रही हैं कि जिसके मुताबिक़, अमेरिका के कुल पचास राज्यों में से चालीस राज्यों में कोरोना वायरस के चपेट में आ चुके हैं।

कल तक कोरोना वायरस पर हंसने वाले ट्रम्प, अब अमेरिका में तेज़ी से फैलते कोरोना वायरस को लेकर देश-विदेश के लोगों द्वारा की जारी रही व्यापक आलोचनाओं से घिरे हुए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, पिछले वर्ष दिंसबर में जब से चीन से कोरोना वायरस की ख़बर आई है तब से पूरी दुनिया में इस वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है क्योंकि देखते ही देखते इस घातक वायरस ने एक के बाद क देश को अपनी चपेट में ले लिया और अब दुनिया के लगभग सभी देश इस घातक वायरस से जूझ रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर कुछ दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने मज़ाक करते हुए कहा था कि, “यह सब कुछ नहीं है बल्कि मुझे बदनान करने के लिए डेमोक्रेट्स ने एक साज़िश रची है।” वहीं ट्रम्प ने कहा था कि इससे पहले जब अमेरिका में इन्फ़्लुएंज़ा फैला था तो 37 हज़ार मौतें हुईं थीं, तो उसके मुक़ाबले में कोरोना वायरस कुछ नहीं है। अब जब पूरा अमेरिका इस घातक बीमारी से जूझ रहा है और ट्रम्प के कारण अमेरिका का स्वास्थ्य मंत्राल पहले से इससे मुक़ाबले के लिए तैयार नहीं था,

ट्रम्प के ढीले रवैये की कड़ी आलोचना हो रही है। स्यवं अमेरिकी जनता में भी ट्रम्प के झूठे आश्वासन पर आक्रोश देखा जा रहा है।

 

Related posts

श्रीनाथजि कैसे और कहा प्रकट हुए और अब कहा बिराजित हे

Rajkotlive News

कोरोना काल में भी कम नहीं हुई साईं के प्रति श्रद्धा, LOCKDOWN में भक्तों ने दान किए इतने करोड़ रुपये

Rajkotlive News

લેબેનોનમાં પાણી 8 તો ભોજન 6 ગણું મોંઘું, દિવસે ફક્ત એક કલાક વીજળી

Rajkotlive News