Ahmedabad Breaking News Gujarat

भाजपा को बड़ा झटका, गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में NSUI की बड़ी जीत, ABVP का पुलिस से घर्षण

भाजपा को बड़ा झटका, गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में NSUI की बड़ी जीत, ABVP का पुलिस से घर्षण

अहमदाबाद : पिछले चार साल से राज्य सरकार द्वारा टाला जा रहा गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव बीते सोमवार को हुए। 8 सीटों पर हुए इस चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई के प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला हुआ। जिसमें नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI)ने 6 सीटों पर कब्जा जमाया। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) महज 2 सीटों पर ही सिमट जाने से भाजपा सरकार को बड़ा झटका लगा है। इस दौरान ABVP और पुलिस के बीच घर्षण हुआ था। हालांकि पुलिस ने कुछ ही समय में प्रदर्शनकर्ताओ पर काबू कर लिया।

एनएसयूआई चुनाव में बेरोजगारी-स्‍वरोजगार को मुद्दा बनाया था। और पीजी आर्ट्स, पीजी कॉमर्स, यूजी साइंस, बीएड, लॉ, और एजुकेशन विभाग जैसी सीटों पर कब्‍जा जमाया है। वहीं मेडिकल की दो सीटें पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। चुनाव में जीते हुए एनएसयूआई के छात्रों का कहना है कि, गुजरात सरकार जानबूझ कर छात्रसंघ चुनाव बीते चार साल से टाल रही थी। लेकिन परिणाम से यह साबित हुआ है कि, गुजरात के युवा सरकार की नीतियों से नाराज है।

सरकार की नीतियों ने चुनाव परिणाम को एकतरफा बना दिया। जिसका असर अब राज्य के आनेवाले सभी चुनावों पर देखा जाएगा। इस जीत से कांग्रेस में नई उर्जा आएगी। साथ ही संगठन पहले की तुलना में और मजबूत हो कर उभरेगी। युवाओ का रुख होने के कारण अब कांग्रेस पार्टी अब नए उत्साह और उमंग के साथ पंचायत चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करेगी।

Related posts

સુરતને 2 વર્ષ ચાલે એટલું પાણી ઉકાઈ ડેમમાં ભરાઈ ગયું, પાણીની આવક 40 હજાર ક્યુસેક

Rajkotlive News

गुजरात : कोरोना वॉरियर डो. दंपति ने ऑनलाइन की गोदभराई की रस्म, संबंधीयों ने एसे दी शुभकामनाएं

Rajkotlive News

गुजरात की महिला ने 12 लीटर ब्रेस्ट मिल्क दान कर बचाई 5 शिशुओं की जिंदगी

Rajkotlive News