AhmedabadBreaking NewsGujarat

गुजराती कंपनी को RBI के निर्णय की पहले से थी जानकारी ? 10 दिनों से नहीं लेती थी यसबैंक के चेक

गुजराती कंपनी को RBI के निर्णय की पहले से थी जानकारी ? 10 दिनों से नहीं लेती थी यसबैंक के चेक

अहमदाबाद : आरबीआई ने यस बैंक पर शिकंजा कस दिया है। एकाउंट होल्डरों को भी महीने में 50000 से ज्यादा विड्रॉल पर बेन किया गया है। जिसके कई लोग और कंपनियों एवं सरकारी संस्थानों के रुपये ब्लॉक हो गए है। हालांकि 5 मार्च को की गई इस घोषणा के पहले ही गुजरात की अदाणी गेस नामक कंपनी ने 25 फरवरी से यस बैंक का चेक स्वीकार करना बंद कर दिया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 25 फरवरी को अदाणी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था। और अचानक ही यस बैंक के चेक पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसे लेकर कंपनी के ग्राहक आश्चर्य में डूब गए थे। हालांकि 5 मार्च को आए आरबीआई के निर्णय के बाद सबको इस प्रतिबंध का कारण समाज में आया है। साथ ही अदाणी को आरबीआई के इस निर्णय की जानकारी पहले से होने की चर्चाएं लोगोंमे उठने लगी है।

बता दें कि, भारतीय रिजर्व बैंक(RBI)ने नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक से निकासी की सीमा तय कर दी है। आरबीआई के इस आदेश के बाद अब ग्राहक एक महीने में 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकेंगे। फिलहाल यह रोक पांच मार्च से तीन अप्रैल तक लगी रहेगी। भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है।

Related posts

સૌરાષ્ટ્ર યુનિ.માં શરૂ કરાયેલી કોવિડ હોસ્પિટલ બંધ કરાઈ, કેસ ઘટતા લેવાયો નિર્ણય.

Rajkotlive News

પરણિત હોવા છતાં કોઇ બીજા સાથે સહમતિથી સંબંધ રાખવો ગુનો નથી : હાઇકોર્ટનો મહત્વનો નિર્ણય.

Rajkotlive News

वंदे भारत मिशन को लगा झटका: फ्लाइटों को लेकर भारत और अमेरिका के बीच बढ़ा तनाव

Rajkotlive News