Breaking News Gujarat Rajkot Saurashtra

यस बैंक में फंसे राजकोट कॉर्पोरेशन के 164 करोड़, वडोदरा कॉर्पोरेशन के 267 करोड़ बचे

यस बैंक में फंसे राजकोट कॉर्पोरेशन के 164 करोड़, वडोदरा कॉर्पोरेशन के 267 करोड़ बचे

राजकोट : आरबीआई द्वारा यस बैंक से महीने में 50 हजार से ज्यादा विड्रॉल पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसी कारण देशभर में दौड़धूप मच गई। आम आदमी के साथ-साथ राजकोट कॉर्पोरेशन के भी 164 करोड़ रुपये इस नियम की वजह से फंस गए है। हालांकि 4 दिन पहले ही रुपये यस बैंक से बीओबी में ट्रांसफर करनेवाली मनपा कॉर्पोरेशन बाल-बाल बच गई है।

मनपा के असिस्टेंट कमिश्नर सी के नंदाणी के अनुसार स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स के तहत राज्य की कॉर्पोरेशनो का एकाउंट यस बैंक में खोला गया था। जिसमें 164 करोड़ रुपये जमा थे। लेकिन आरबीआई द्वारा कलम – 36 के तहत सभी एकाउंट से 50 हजार से ज्यादा के विड्रॉल पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके चलते अब पूरी रकम विड्रॉल करने के लिए कॉर्पोरेशन द्वारा आरबीआई को खत लिखा जाएगा। और सरकार की सूचना के मुताबिक ही यह रकम विड्रॉल हो पाएगी।

इधर वडोदरा कॉर्पोरेशन के 267 करोड़ बाल-बाल बच गए है। क्योंकि हाल ही में हुई मिटिंग में ही सारी रकम यस बैंक से बीओबी में ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया था। इसीके तहत चार दिनों पहले ही पूरी रकम बैंक ऑफ बड़ौदा में ट्रांसफर कर दिए गए होने की वजह से यह रकम यस बैंक में फंसने से बच गई है। जिसके चलते स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट डायरेक्टर और स्थायी समिति चेरमेन अध्यक्ष सतीश पटेल खुश नजर आ रहे थे।

Related posts

ब्लैक बिकिनी में सनी लियोनी ने शेयर किया अपना हॉट वीडियो

Rajkotlive News

9 महीने की मासुम का सिर बड़ा होने के कारण छोड़ गई मां, मजदूर पिता मुश्किल में

Rajkotlive News

1 जून 2020 से लागू होगी एक देश एक राशन कार्ड स्‍कीम, प्रवासी कामगारों को होगा फायदा

Rajkotlive News