Breaking NewsGujaratPolitics

गुजरात : बैन के बावजूद दो सालमें पकड़ा गया एक लाख किलो बीफ, मेवानी बोले- ‘मुंह में राम, बगल में छुरी

गुजरात : बैन के बावजूद दो सालमें पकड़ा गया एक लाख किलो बीफ, मेवानी बोले- ‘मुंह में राम, बगल में छुरी

अहमदाबाद : गुजरात में गौकसी (गाय की हत्या) और बीफ पर बैन लगाया गया है। लेकिन इसके बावजूद 2 सालो में 1 लाख किलो से ज्यादा गौमांस पुलिस द्वारा जब्त किया गया है। विधानसभा में खुद सरकार ने ही इसकी जानकारी दी। जिसके चलते कोंग्रेस ने रुपाणी सरकार पर कड़े प्रहार किए है। तो विधायक जिग्नेश मेवानी ने तो ट्विट कर कह दिया कि, – ‘मुंह में राम, बगल में छुरी

मामले को लेकर विधायक जिग्नेश मेवानी ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि,-

‘मुंह में राम, बगल में छुरी..

खुलासा : गुजरात में 2 साल में एक लाख 490 किलो गोमांस पकड़ा गया। यह उसी गौमाता के बेटे का प्रदेश है, जो आज प्रधानमंत्री बने घूम रहे हैं।

खैर, बोलिए जय श्री राम…

कांग्रेस विधायकों के सवालों के जवाब में सरकार ने स्वीकार किया कि, पिछले दो साल में 1 लाख 490 किलो बीफ पकड़ा गया। जबकि 3,462 गोवंश को कत्लखाने ले जाते हुए पाया गया था। इनमें भी सबसे अधिक 747 मवेशी पंचमहल जिले में पकड़े गए थे। तो सबसे ज्यादा 55,162 किलो बीफ सूरत से पकड़ा गया है। इस मामले में अहमदाबाद दूसरे नंबर पर और दाहोद तीसरे नंबर पर हैं।

बतादें कि साल 2017 में रुपाणी सरकार ने गुजरात विधानसभा में गोकसी के खिलाफ कानून बनाया था। जिसमें गोकशी करते पकड़े जाने पर उम्रकैद की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इतने सख्त कानून के बावजूद गुजरात में बीफ पकड़े जाने और गोकशी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

Related posts

ગાંધીનગરના સામ્રાજ્ય ફાર્મમાં દારૂની મહેફિલમાં બબાલ થતાં ગોળીબાર કર્યા બાદ યુવકે મિત્રોને જાણ કરી ફરાર થઈ ગયા હતા

Rajkotlive News

ગાંધીનગરમાં ‘કચરાનું કમઠાણ’

Rajkotlive News

केम छो ट्रम्प का नाम अब होगा नमस्ते ट्रम्प, प्रशासन ने जारी किए नए पोस्टर

Rajkotlive News