AhmedabadBreaking NewsGujarat

गुजराती बिल्डर का रुतबा, खरीदी 5.60 करोड़ की कार, 3.8 सेकंड में पकड़ती है 100 की स्पीड

गुजराती बिल्डर का रुतबा, खरीदी 5.60 करोड़ की कार, 3.8 सेकंड में पकड़ती है 100 की स्पीड

अहमदाबाद : देशमें एकतरफ मंदी-मंदी की बाते हो रही है। ऐसे में शहर के एक बिल्डर द्वारा खरीदी गई लक्जरी कार चर्चा का विषय बनी है। दीपक मेवाड़ा नामक बिल्डर ने इस कार के लिए 5.60 करोड़ रुपये चुकाए है। इससे भी ज्यादा आश्चर्यजनक बात तो यह है कि, देशमें सिर्फ 4 लोगों को मिलनेवाली यह कार सबसे पहले दीपक मेवाड़ा को मिली है। कार की एक खास बात है कि, यह 3.8 सेकंड में 100 की.मी. प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

संवाददाता के मुताबिक, शहर के पॉश इलाके माने जाते प्रहलादनगर निवासी दीपक मेवाड़ा ने बेंटेली कंपनी की इस कार को सात माह पहले बुक किया था। इस कंपनी की कार दुनियाभर में मशहूर है। और मुकेश अंबानी समेत के बड़े उधोगपति भी इस कंपनी की कार चलाना पसंद करते है। ब्रिटेन स्थित कंपनी ब्रेंटली का प्लांट भारत में नहीं होने के कारण इसको इम्पोर्ट किया जाता है। जिसमे महीनों का वेइटिंग भी होता है।

बिल्डर दीपक मेवाड़ा ने इस कंपनी का फ्लाइंग स्पर नामक मोडल खरीदा है। जिसका क्राफ्टिंग हैंडमेड होने के साथ इसमें 6000 सीसी का पावरफुल इंजन लगाया गया है। पेट्रोल से चलनेवाली इस कार की माइलेज साढ़े छह किमी प्रति लीटर है। और 333 किमी टॉप स्पीड से दौड़नेवाली यह कार सिर्फ 3.8 सेकंड में 100 किमी स्पीड पकड़कर हवासे बातें करने लगती है। और टैंक फूल करवाने के बाद 600 किलोमीटर चलती है।

Related posts

ફ્રાંસના રાષ્ટ્રપતિ પર 4 મહિનામાં બીજી વખત હુમલો

Rajkotlive News

सार्स से भी ज्यादा खतरनाक हुआ कोरोना वायरस, अब तक 811 की मौत

Rajkotlive News

दिल्ली में कोरोना का कहर, अमित शाह ने केजरीवाल के साथ बुलाई हाई लेवल बैठक

Rajkotlive News