AhmedabadBreaking NewsGujaratPolitics

तो…. पीएम मोदी के गृहराज्य में भाजपा के बदले बन जाएगी कोंग्रेस की सरकार !!

तो…. पीएम मोदी के गृहराज्य में भाजपा के बदले बन जाएगी कोंग्रेस की सरकार !!

अहमदाबाद : राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने हाल ही में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में कहा कि, ‘भाजपा में एक तरफ बाकी सारे लोग और दूसरी तरफ में अकेला हूं’। उनके द्वारा कही गई इस दर्दभरी बात का कोंग्रेस पर गहरा असर हुआ। और उन्हें 15 विधायको के साथ कोंग्रेस जॉइन करने पर सीएम पद का ऑफर भी कर दिया। जिसके चलते राजकारण में गर्मी फैल चुकी है। हालांकि पटेल ने अभी तो ऑफर का स्वीकार करने से इन्कार किया है। पर गुजरात में भाजपा के बदले कोंग्रेस की सरकार बनने की चर्चाए होने लगी है।

पाटीदार समाज के नेता के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल और सीएम रुपाणी के बीच अच्छे रिश्ते नहीं है। दोनों के बीच हमेशा मतभेद की खबरें आती है। कहा जा रहा है कि, पटेल के पास 15 से 20 विधायकों का समर्थन हैं। अगर यह विधायक भाजपा से बगावत कर दे तो गुजरात में कांग्रेस सरकार बन सकती है। क्योंकि गुजरात विधानसभा में फिलहाल कांग्रेस समेत विपक्षी विधायकों की संख्या 77 है। पटेल के विधायक आते ही सरकार बनाने के लिए जरूरी 91 का आंकड़ा आसानी से पार हो जाएगा। इसी कारण उनकी नाराजगी की खबर आते ही कांग्रेस ने उन्हें खुले तौर पे सीएम पद ऑफ़र दे दिया है।

बतादे कि, डिप्टी सीएम नितिन रुपाणी बार-बार खुद को तवज्जो नहीं दिए जाने की बाते कर चुके है। डिप्टी सीएम होने के बावजूद सरकारी समारोह-योजनाओं में उनकी तस्वीर नहीं लगाई जाती है। इन्हीं सब वजहों से वह एक बार फिर नाराज है। इस मौके ही नजाकत को भांपते हुए बिना समय गंवाए कोंग्रेस ने नितिन पटेल से कहा है कि, अगर वह अपने समर्थक 15 विधायकों को साथ लेकर बगावत करते हैं तो कांग्रेस बिना शर्त उन्हें सीएम बनाने को तैयार है।

Related posts

અમદાવાદ વિશ્વનું સાતમું સૌથી સસ્તું શહેર જાહેર થયું, ઇઝરાયલનું તેલ અવીવ વિશ્વનું સૌથી મોંઘું શહેર, સીરિયાનું દમાસ્કસ સૌથી સસ્તું

Rajkotlive News

*स्कूल पर ‘देशद्रोह’ का केस: जेल में बंद मां के बारे में पूछे जाने पर रो पड़ी 9 साल की बच्ची*

Rajkotlive News

તૌક્તે વાવાઝોડાથી કેવી રીતે રહેશો સાવધાન?

Rajkotlive News