Ahmedabad Breaking News Gujarat

विश्व में ऊंचे उमिया माता मंदिर के लिए धनवर्षा, 110 मिनट में इकट्ठा हुए 136 करोड़

विश्व में ऊंचे उमिया माता मंदिर के लिए धनवर्षा, 110 मिनट में इकट्ठा हुए 136 करोड़

अहमदाबाद : जासपुर क्षेत्र में तकरीबन 1000 करोड़ रुपयों की लागत से विश्व का सबसे ऊंचा उमिया माता का मंदिर बनाने का काम जोरशोर से शुरु हो चुका है। 100 बीघा जमीन में बननेवाले 431 फिट ऊंचे मंदिर के निर्माण का शिलान्यास कार्यक्रम शनिवार को पूरा हुआ। इस दौरान आर्थिक सहयोग की अपील करने के सिर्फ 110 मिनट में ही 136 करोड़ रुपये इकठ्ठा हुए है।

दरअसल विश्व उमिया फाउंडेशन ने इस शिलान्यास कार्यक्रम के दैरान 125 करोड़ रुपयों का अनुदान मिलने का लक्ष्य रखा था। हालांकि आर्थिक सहयोग की घोषणा करने के कुछ ही समय में 85 करोड़ रुपये इकठ्ठा हो गए। शनिवार को जब समारोह का समापन हो रहा था, तब पता चला कि 40 करोड़ रु. कम पड़ रहे हैं। जिसके चलते मुख्य संयोजक आरपी पटेल ने मंच से इसकी घोषणा की। इसके बाद मिनटों में 40 की जगह 56 करोड़ इकठ्ठा होने के कारण आंकड़ा 136 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

बतादे कि, विश्व के सबसे ऊंचे इस उमिया माता मंदिर में माता की 52 फिट ऊंची प्रतिमा बिराजमान होगी। 270 फिट की ऊंचाई पर मंदिर की व्यूइंग गैलरी भी बनाने की योजना है। मंदिर के ट्रस्ट द्वारा सरकार के सहयोग से विश्व का दूसरे नम्बर का ट्री म्युजियम भी यहां बनाया जानेवाला है। मंदिर के दो दिवसीय भव्य शिलान्यास समारोह में संत-महंत के साथ ही सीएम रुपाणी और पाटीदार समुदाय के कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए थे।

Related posts

વડોદરાના યુવકની હત્યાનો ભેદ ઉકેલ્યો

Rajkotlive News

” છોડવા માટે પ્રતિબદ્ધ ” થીમ પર આ વખતનો વિશ્વ તમાકુ નિષેધ દિન.

Rajkotlive News

शर्मनाक घटना : पिता ने अपने 6 साल के मासुम से किया प्रकृति विरुद्ध का काम

Rajkotlive News