Breaking News Gujarat Surat

सूरत की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग, जान बचाने तीसरी मंजिल से कूद गया मजदूर

सूरत की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग, जान बचाने तीसरी मंजिल से कूद गया मजदूर

 

सूरत : शहर के पांडेसरा जीआईडीसी में स्थित वॉकी टोजियम केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लगी। अचानक हुए इस ब्लास्ट में एक के बाद एक कई धमाके होने के कारण कर्मचारीयों में भगदड़ मच गई। एक मजदूर तो जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने की वजह से जख्मी होने के कारण उसे अस्पताल भेजा गया है। हालांकि फायर ब्रिगेड ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस फैक्टरी के मालिक कौशलभाई और बंसीभाई है। फैक्ट्री में केमिकल के रॉ-मटेरियल के साथ कपड़ा डाइंग हाउस किे लिए केमिकल बनाया जाता है। केमिकल के जलने से एक के बाद एक कई ब्लॉस्ट हुए। और फैक्टरी से निकल रहा धुंआ दूर-दूर तक दिखाई देने के कारण स्थानीय लोग बड़ी संख्यामे इकट्ठा हो गए। हादसे की खबर मिलते ही 20 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां तुरंत ही पहुंची।

हालांकि फैक्ट्री में 50 मजदूर काम कर रहे थे। साथ ही काफी केमिकल होने के कारण आग बुझाने में कई मुश्किलें हुई। फायर ऑफिसर के मुताबिक, फैक्ट्री में फायर सेफ्टी के संसाधन थे, किंतु उनकी एनओसी नहीं ली गई होने के कारण अधिकारियों से चर्चा के बाद फैक्टरी मालिक पर कार्रवाई कीे जाएगी। फैक्ट्री में कई खतरनाक केमिकल थे, पर आग उन रसायनों तक नहीं पहुंचने के कारण बड़ा हादसा टल गया।

Related posts

साधु के भेस में शैतान, डेढ़ साल से महिला से ज्यादती करनेवाले तीन संत गिरफ्तार

Rajkotlive News

गुजरात में दोबारा लॉकडाउन लगाए जाने पर सीएम विजय रुपाणी का बड़ा बयान

Rajkotlive News

અમદાવાદમાં બજારો ખૂલતાની સાથે જ હેર કટિંગ સલુનોમાં લાગી લાઈનોઃ બ્યુટી પાર્લરોમાં વેટીંગ.

Rajkotlive News

Leave a Comment