Breaking NewsGujarat

केजरीवाल की राह पर चले रुपाणी, बिजली शुल्क में बड़ी राहत की घोषणा, जानिए किसको होगा फायदा

केजरीवाल की राह पर चले रुपाणी, बिजली शुल्क में बड़ी राहत की घोषणा, जानिए किसको होगा फायदा

गांधीनगर : दिल्ही में दिए जा रहे मुफ्त बिजली-पानी के कारण विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल को बड़ी जीत मिली है। ऐसे में गुजरात के मुख्यप्रधान रुपाणी ने भी राज्य के 2020-21 के बजेट में बिजली शुल्क में बड़ी राहतो की घोषणा की है। कोल्ड स्टोरेज और धार्मिक स्थलों समेत 30 लाख से ज्यादा व्यापारी को इसका लाभ मिलेगा।

राज्य वित्तमंत्री नितिन पटेल ने आज विधानसभा में 2020-21 का बजेट प्रस्तुत किया। जिसमें किसानों को 24 घंटे बिजली देने के साथ दुकान स्टोर, शॉपिंग सेन्टरों, मॉल्स का बिजली कर 25% से 20% करने की घोषणा की। साथ ही एडवोकेट, सीए, कोचिंग क्लास समेत के सर्विस सेक्टर के लिए भी बिजली शुल्क 5% कम किया गया। इतना ही नहीं राज्य के तमाम कोल्ड स्टोरेज का बिजली शुल्क 20 से घटाकर 10 प्रतिशत कर दिया है। तो धार्मिक स्थलों पर भी बिजली शुल्क में 10% तक कटौती की गई है।

बतादे कि, बिजली शुल्क घटाने के साथ-साथ किसानों के लिए भी कई योजनाओं की घोषणा बजेट में की गई है। और आम आदमी को पेन्शन जैसी कुछ लोकप्रिय योजनाए भी अमल में रखी गई है। हालांकि राज्य में इसी वर्ष पालिकाओं के चुनाव होनेवाले है। जिसके चलते दिल्ही सीएम केजरीवाल की तर्ज पर लोगों को खुश करने के लिए यह बजेट तैयार किए जाने की चर्चाए लोगोंमे होने लगी है।

Related posts

દાહોદ ભાજપના ‘129 ફતેપુરા વિધાનસભા’ નામના વોટ્સએપ ગ્રુપમાં અશ્લીલ ફોટા મૂકાતા વિવાદ; સભ્યોએ નારાજગી વ્યક્ત કરી

Rajkotlive News

हैदराबाद एनकाउंटर : गुजराती उद्योगपति ने घोषित किया एक लाख का इनाम

Rajkotlive News

अचानक ही धूं-धूं कर जली यात्रियों भरी बस, चीख – पुकार के बीच किया गया मुसाफिरों का बचाव

Rajkotlive News

Leave a Comment