Breaking News Gujarat

गुजरात के खंभात में अशांत धारा लागू, दंगा-फसाद करनेवालों को बख्शा नहीं जाएगा, गृहराज्यमंत्री

गुजरात के खंभात में अशांत धारा लागू, दंगा-फसाद करनेवालों को बख्शा नहीं जाएगा, गृहराज्यमंत्री

गांधीनगर. गृहराज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने आणंद के खंभात में भड़की हिंसा पर सख्त रवैया अपनाते हुए अशांत धारा लागू कर दी है। जिसके कारण यहां किसी भी मकान की खरीद-बिक्री से पहले कलेक्टर की मंजूरी अनिवार्य होगी। साथ ही डीजीपी शिवानंद झा को वहां भेज दिया गया है। इतना ही नहीं शहर में शांति बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और एसआरपी तैनात की जा चुकी है। पुलिस ने 47 से भी ज्यादा दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदीपसिंह ने साफ बताया है कि, दंगा-फसाद करनेवाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसा करने में शामिल दंगाइयों से राज्य सरकार सख्ती से पेश आएगी।

आणंद जिले के खंभात में 23 फरवरी को दो गुटों में पथराव और आगजनी हुए। इस घटना को गंभीरता से लेकर गृह विभाग और पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की और दंगों पर काबू पाया। मंगलवार को खंभात हिंसा के मुद्दे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक की गई। जिसमें लिए निर्णय जानकारी देते जाड़ेजा ने कहा कि, खंभात की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान मे रखकर बारबार होनेवाले ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए स्थानीय सांसद मितेश पटेल और विधायक महेश रावल समेत पदाधिकारीयों की पेशकश को गंभीरता से लेकर राज्य सरकार ने खंभात में अशांत धारा लागू करने का निर्णय किया है।

खंभात में शांति बनाए रखने के लिए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति अपनाकर गुजरात का माहौल बिगाडऩे का आरोप लगाया। और जनता से शांति व भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, शहर में एसआरपी की पांच कम्पनियां, रेपिड एक्शन फोर्स की दो कम्पनियां और स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं खंभात के पुलिस अधीक्षक अवकाश पर होने से अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त अजीत राजीयान को आणंद जिला पुलिस अधीक्षक के तौर पर नियुक्त किया जाने के साथ पुलिस निरीक्षक और उप निरीक्षक का तबादला कर दिया गया है।

Related posts

गुजरात के इस बुथमें हुआ 100 प्रतिशत मतदान, जानिए क्या कहा भरतदासबापु ने

Rajkotlive News

જૂનાગઢ : બહાઉદિ્ન કોલેજ ખાતે સ્વામી વિવેકાનંદ જન્મજયંતિની ઉજવણી કરાઈ

Rajkotlive News

કોરોના સંકટઃ દેશમાં અત્યાર સુધીમાં બે કરોડથી વધારે લોકો થયાં સાજા.

Rajkotlive News

Leave a Comment