AhmedabadBreaking NewsGujarat

गुजरात के आदिवासियों ने ट्रंप से की मोदी सरकार के फैसले में हस्तक्षेप की मांग

गुजरात के आदिवासियों ने ट्रंप से की मोदी सरकार के फैसले में हस्तक्षेप की मांग

अहमदाबाद : गुजरात के आदिवासी नेता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दखल की मांग की है। और कहा है कि, नर्मदा में विकास के नाम पर पर्यावरण की बर्बादी की जा रही है। आदिवासियों को जबरदस्ती वहां से निकाला जा रहा है, उसे वह रोके। राष्ट्रपति ट्रंप को पत्र लिखते हुए आदिवासी नेता प्रफुल वसावा ने कहा है कि, वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास आंदोलन कर रहे आदिवासियों और बीजेपी के नेतृत्ववाली केंद्र एवं गुजरात सरकार के बीच मध्यस्थता करे।

वसावा ने पत्र को डोनाल्ड ट्रंप से टैग करते हुए ट्वीट किया है, इसमें उन्होंने लिखा है कि यद्यपि स्थानीय लोगों ने कई बार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बात की, लेकिन स्थानीय आदिवासियों की समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकल पाया। सामाजिक कार्यकर्ता और आदिवासी नेता ने कहा है कि, आदिवासियों को बिना पर्याप्त मुआवजा दिए उनकी पैतृत जमीन से हटाया जा रहा है।

वसावा ने आरोप लगाते हुए कहा कि दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के नजदीक रह रहे आदिवासियों को उनके घर और कृषि भूमि से जबरदस्ती खाली कराया जा रहा है, ताकि सरकारी परियोजनाओं के लिए उसका रास्ता साफ कर सके। उन्होंने केन्द्र सरकार पर यूएन गाइडलाइंस के उल्लंघन का आरोप लगाकर इस मुद्दे को यूनाइटेड नेशंस में उठाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप से अपील की है।

Related posts

જાપાની રાજકુમારીનો પ્રેમ

Rajkotlive News

सोशल मीडिया में वायरल हुआ कोरोना पीड़ित युवति का वीडियो, बोली-सांस लेना किसी युद्ध से कम नहीं है।

Rajkotlive News

सालो पुराना संबंध तोड़ प्रेमिका ने अन्य युवक से कर ली सगाई, प्रेमीने निजी वीडियो वायरल कर दिए

Rajkotlive News

2 comments

AffiliateLabz February 23, 2020 at 8:04 pm

Great content! Super high-quality! Keep it up! 🙂

Reply
Rajkotlive News May 28, 2020 at 5:27 pm

tnx

Reply

Leave a Comment