Ahmedabad Breaking News Gujarat

सीएम रुपाणी नहीं होंगे ट्रंप और मोदी के रोड शो में, अमरीकी सीक्रेट एजंसी ने नहीं दी इजाजत

सीएम रुपाणी नहीं होंगे ट्रंप और मोदी के रोड शो में, अमरीकी सीक्रेट एजंसी ने नहीं दी इजाजत

अहमदाबाद : 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे है। उनके इस दौरे से पहले सुरक्षा इंतजाम समेत कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिसमें अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही है। ट्रंप और मोदी के रोड शो में अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने सीएम रुपाणी की कार को काफिले में शामिल होने की अनुमति नहीं दी। इसी कारण रुपाणी रोड शो में मौजूद नहीं रहेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे। लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली है। बताया जा रहा है ट्रंप के भारत पहुंचने के बाद सुरक्षा की कमान सीक्रेट एजेंसी ही संभालेगी। और काफिले में किसकी कार को एंट्री मिलेगी, किसे नहीं, यह सीक्रेट एजेंसी ही तय करेगी। दोनों ही नेता द्वारा खुली जीप के बजाय बंद कार में रोड शो किया जाएगा।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी खुद अमेरिकी राष्ट्रपति का एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के लंबे रोड शो का कार्यक्रम है। इस दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा। जिसमें अग्रिम मोर्चे पर आधुनिक हथियारों से लैस अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के जवान होंगे। वहीं दूसरा घेरा भारत के नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) और स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड्स (SPG) के कमांडोज का होगा और तीसरे घेरे में क्राइम ब्रांच के जवान होंगे।

Related posts

ઓષધિય ગુણોથી ભરપૂર ફુદીનાના અનેક છે ફાયદા

Rajkotlive News

લગ્નનાં શુભ મુહૂર્ત

Rajkotlive News

अगर मेरे साथ दूसरे जवान नहीं होते तो निर्भयाकांड हो जाता, एफबी लाइव में बोली लेडी सिंघम सुनीता

Rajkotlive News

Leave a Comment