Amreli Breaking News Gujarat

भाई-बहन का साहस देख गाय का शिकार छोड़कर भागा शेर, लोगोंने की भरपूर प्रशंसा

भाई-बहन का साहस देख गाय का शिकार छोड़कर भागा शेर, लोगोंने की भरपूर प्रशंसा

अमरेली : गुजरात में अमरेली जिले के एक गांव में एक अनूठी घटना सामने आई। यहां दो बच्चों (भाई-बहन) और उनकी भैसों ने मिलकर जंगल के राजा शेर को भी भागने पर मजबूर कर दिया। और शेर की चपेट में आ चुकी गाय की जान बचाई थी। छोटे सी उम्र में यह साहस दिखानेवाले भाई-बहन की लोग जमकर प्रशंसा करने लगे है। यह घटना पूरे राज्य मे चर्चा का विषय बन चुकी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सावरकुंडला तहसील के शेलणा गांव में एक भाई-बहन गांव के पास मवेशियों को चरा रहे थे। इसी दौरान वहां मवेशियों को देख शेर ने एक गाय पर हमला कर दिया। शेर को अपनी गाय पर हमला करते देख 14 वर्षीय शिवा और उसकी बहन कैलाश ना ही घबराए और ना ही वहां से भागे। बल्कि शिवा ने शेर का डटकर मुकाबला किया।

गाय पर शेर का हमला देख 14 वर्षीय शिवा बचुभाई बोलिया लट्ठ लेकर शेर के सामने आ गया। उसने शेर की ओर लट्ठ फेंका और इसी दौरान शिवा की चचेरी बहन कैलाशबेन मंगाभाई बोलिया भी भाई की मदद करने के लिए शोर मचाने लगी। भाई-बहन को शेर का सामना करते देख वहां रहीं पांच भैंसों ने भी गाय को बचाने के लिए शेर की ओर दौड़ लगाई। जिस कारण शेर घबराकर गाय के शिकार का इरादा छोड़कर वहां से भाग खड़ा हुआ।

हालांकि इस दौरान शेर का पंजा लगने के कारण गाय जमख्मी हुई। गांव में लोगों को यह जानकारी मिलने के बाद सरपंच कालुभाई लुणसरा ने सोमवार रात को पशु चिकित्सक को बुलाकर जख्मी गाय का उपचार करवाया। इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों को भी सूचित किया गया है।

Related posts

જાણો….ગમતી વ્યક્તિને હગ કરવાથી થતાં ફાયદાઓ.

Rajkotlive News

गुजराती डोक्टर का देशप्रेम, चीन में 9.50 लाख के मशीन का ऑर्डर रद्द कर कोरिया से 10.50 लाख में खरीदा

Rajkotlive News

જેની જવાબદારી છે તેવા દીકરાઓએ માતાને તરછોડી, જેને પારકી થાપણ કહેવાય છે કે દીકરીઓ માતાને સાચવતા હતા, 181ના કાઉન્સેલિંગ બાદ દીકરાઓ માતા ને સાચવવા થયા રાજી…

Rajkotlive News

Leave a Comment