AmreliBreaking NewsGujarat

अनूठी शादी, घोड़ी चढ़कर आई कन्या ने किया दूल्हे का स्वागत, पुस्तकों से तोला गया

अनूठी शादी, घोड़ी चढ़कर आई कन्या ने किया दूल्हे का स्वागत, पुस्तकों से तोला गया

अमरेली : गुजरात में और एक अनूठी शादी हुई है। इस शादी की भी लोग जमकर प्रशंसा करने लगे है। जिसमे एक शिक्षक ने अपनी भांजी की शादी अनोखे तरीके से करवाई। आमतौर पे दूल्हा घोड़ी चढ़कर आता है। लेकिन इस शादी में तलवार के साथ दुल्हन घोड़ी चढ़ गई। बादमें कन्या को पुस्तकों से तौला गया था। वहां मौजूद लोग भी इस अनूठे दृश्यों को देखकर उत्साहित हो गए थे।

अमरेली विद्यासभा के केम्पस डायरेक्टर हसमुख भाई पटेल ने स्त्री समानता और सशक्तिकरण की बातों पर अमल करते हुए अपनी भांजी भाविका की शादी में एक नई परंपरा शुरू की। लाड़-दुलार से पाली भांजी को उसकी शादी में अनूठी भेंट दी। जिसमें तलवार के साथ घोड़े पर चढ़कर कन्या ने दूल्हे का स्वागत किया। इसके बाद भाविका को प्रेरणादायक पुस्तकों से तौला गया।

इस शादी में उद्योगपति वसंतभाई गजेरा, हेमेंद्र मेहता, पी.पी. सोजित्रा आदि की अगुवाई में और शिक्षा जगत की हस्तियां मौजूद रही। अग्रणियों ने बताया कि, स्त्री समानता और सशक्तिकरण की केवल बातें पर्याप्त नहीं है। ईस पर अमल करना आवश्यक है। इस शादी में भाविका ने घोड़े पर चढ़कर झांसी की रानी की तरह तलवार धारण की। जिसे देखकर हर कोई गर्वान्वित हो गया था।

Related posts

અમદાવાદમાં ઘાટલોડિયા વોર્ડના કોર્પોરેટર જતીન પટેલનું મતદાર યાદીમાંથી નામ ડિલીટ થતાં વિવાદ

Rajkotlive News

अपहृत बेटी को ढूंढने के बहाने पति के दोस्तने दुष्कर्म कर सीडी बना ली, पति ने उसे कोर्ट में पेश कर मांगे तलाक

Rajkotlive News

ट्रंप की गुजरात यात्रा के चलते राज्य सरकार ने टाला बजट, अब 26 फरवरी को होगा प्रस्तुत

Rajkotlive News

Leave a Comment