Ahmedabad Breaking News Gujarat

केम छो ट्रम्प का नाम अब होगा नमस्ते ट्रम्प, प्रशासन ने जारी किए नए पोस्टर

केम छो ट्रम्प का नाम अब होगा नमस्ते ट्रम्प, प्रशासन ने जारी किए नए पोस्टर

अहमदाबाद : अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 से 26 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे है। जिसका नाम पहले केम छो ट्रम्प रखा गया था। हालांकि नाम सिर्फ गुजरात तक सिमटता नजर आने के कारण अब इसका नाम ‘नमस्ते ट्रम्प’ कर दिया गया है। प्रशासन ने नए पोस्टर और बेनर भी जारी कर दिए है। जिसमें भी पीएम मोदी और ट्रम्प की तस्वीरों के साथ नया नाम ही लिखा गया है।

अभीतक ट्रम्प के स्वागत के लिए तैयार हुए पोस्टरों में ‘केम छो ट्रम्प’ का इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन ट्रम्प के इस दौरे को गुजरात के बदले देश का कार्यक्रम बनाने भारतीय परंपरा के अनुसार नाम बदलकर ‘नमस्ते ट्रम्प’ किया गया। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम की सारी प्रचार सामग्री फिर से इस नाम पे तैयार कर ली गई है। और ज्यादातर जगहों से पुराने नामवाले बेनर हटाकर नए बेनर लगा दिए गए है।

बतादे कि, नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने जा रहा है। जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोगो के बैठने की व्यवस्था उपलब्ध है। विश्व के इस सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड का उद्घाटन ट्रम्प के हाथों से किया जानेवाला है। हालांकि इससे पहले मोदी ट्रम्प के साथ 11 किमी लंबा रॉड-शो करेंगे। और साबरमती आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। इस कार्यक्रम के लिए 100 करोड़ से ज्यादा का खर्च होने का अंदाज बताया जा रहा है।

Related posts

रुपये लेने नहीं जाना पड़ेगा बैंक या एटीएम, पोस्टमैन घर आकर देगा 10 हजार, जानिए कैसे

Rajkotlive News

રાશિફળ : 02/11/2021

Rajkotlive News

मजदूरों से वसूली के बीच पीएम केयर्स फंड बना रहस्य, पीएमओ को ही नहीं पता कि कितना पैसा आया, कहां गया

Rajkotlive News

Leave a Comment