Breaking NewsGujarat

भाजपा नेता अल्पेश ठाकोर ने सरकार को दिया 48 घंटो का अल्टीमेटम, जानिए पूरा मामला

भाजपा नेता अल्पेश ठाकोर ने सरकार को दिया 48 घंटो का अल्टीमेटम, जानिए पूरा मामला

अहमदाबाद : गुजरात में एक बार फिर आरक्षण को लेकर घर्षण की स्थिति उपस्थित हो गई है। दरअसल लोकरक्षक दल की भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण को लेकर पिछले दो महीने से लोग आंदोलन कर रहे हैं। जिसके चलते राज्य सरकार ने परिपत्र जारी किया है। जिसमें गैरआरक्षित वर्गों को शामिल करने की बात की गई है। इस परिपत्र को लेकर विवाद पैदा हुआ है। और कई भाजपा नेता इस परिपत्र को रद्द करने की मांग कर रहे है। अल्पेश ठाकोर ने भी इस मांग को लेकर सरकार को 48 घंटो का अल्टीमेटम दिया है। और मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दे दी है।

अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि, यह परिपत्र संविधान के खिलाफ है। और राज्य सरकार को इसे तुरंत रद्द करना चाहिए। साथ ही सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा है कि, अगर अगले 48 घंटों के अंदर सरकार इसे रद्द नहीं करती है तो वे गांधी आश्रम से गांधीनगर तक पैदल कूच करेंगे। यह ‘संविधान बचाओ पदयात्रा’ गरीब बच्चियों को न्याय के लिए निकलेगी। आरक्षण का संविधानीय हक छीन लिया जाये यह किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

इधर गुजरात कांग्रेस द्वारा भी 17 फरवरी को आरक्षण के मुद्दे पर पूरे राज्य में प्रदर्शन का आयोजन हुआ है।
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने बताया कि 66 दिनों से लोकरक्षक दल की भर्ती के मामले में लोग आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार आंदोलनकारियों से बात करने को तैयार ही नहीं। भाजपा-आरएसएस की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ है। और आंदोलन को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा हैं। सरकार को गैरआरक्षित वर्ग के लोगों की बात सुनकर उसका भी समाधान करना चाहिए।

Related posts

*बड़ी खबर: ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायक को भाजपा ने बनाया बंधक! आरोप के साथ हाईकोर्ट में लगी याचिका*

Rajkotlive News

गुजरात : बारिश से तंग 14 शेरों का झुंड निकल आया जंगल से बाहर, हरियाली में फरमाया आराम

Rajkotlive News

दो बच्चों की मां को शादी का लालच देकर शादीशुदा युवक ने किया गुमराह, सालभर साथ रखकर छोड़ दिया

Rajkotlive News

Leave a Comment