Breaking News Gujarat Vadodara

पतिने फोन पर ही तलाक़..तलाक़..तलाक़.. बोलकर दिए त्रिपल तलाक़

पतिने फोन पर ही तलाक़..तलाक़..तलाक़.. बोलकर दिए त्रिपल तलाक़

वडोदरा : त्रिपल तलाक के खिलाफ नया कानून बन जाने के बावजूद ऐसे मामले रुकने का नाम नहीं लेते है। ऐसे में शहर में फोन पर ही तलाक़ तलाक़ तलाक़ बोलकर विवाहिताको त्रिपल तलाक़ दिए जानेका एक और मामला सामने आया है। 2008 में हुई शादी के 12 वर्ष बाद पति द्वारा किए गए इस अपराध को लेकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शहर के तांदलजा क्षेत्र निवासी नजरीन शेख की शादी 2008 में जारखंड के इस्तेखार शेख से हुई थी। शादी में पिताने 15 तोला के गहने और पांच लाख रुपये नकद भी दिए थे। जिसके चलते दोनों का जीवन सुखरुप चल रहा था। लेकिन बादमें इस्तेखार काम के सिलसिले में कतार चला गया था। वहां से लौटने के बाद उसके तेवर बदल गए।

अपने माता-पिता से मिलकर इस्तेखार ने नजरीन को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके चलते तंग आकर वह जारखंड से वापिस अपने पिता के घर लौट आई। उसको यहां से ले जाने के बजाय इस्तेखार ने फोन पर ही उसे त्रिपल तलाक़ दे दिया। जिसके चलते वह सुन्न रह गई। हालांकि परिजनों की मदद से उसने इस अन्याय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

नया कानून बनने के बाद शहर में त्रिपल तलाक का पहला मामला सामने आया। जिसमें पुलिस ने मुस्लिम महिला अधिकार सुरक्षा कलम नंबर 3 – 4 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। और पीड़िता के पति इस्तेखार समेत ससुर इमामुल हक्क और सांस शहरबानू के खिलाफ शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

ઓલિમ્પિકમાં બે વખત મેડલ જીતી ચૂકેલા સુશીલ કુમાર વિરુદ્ધ લુકઆઉટ નોટિસ જાહેર.

Rajkotlive News

*10 સપ્ટેમ્બર એટલે વિશ્વ આત્મહત્યા નિવારણ દિવસ* પુરુષો કરતાં સ્ત્રીઓમાં આત્મહત્યાનું પ્રમાણ વધુ.

Rajkotlive News

ચીનમાં અભૂતપૂર્વ વીજ કટોકટીથી ફેક્ટરીઓ બંધ, લાખો ઘરોમાં અંધારપટ

Rajkotlive News

Leave a Comment