Breaking NewsIndia

विधायक दल के नेता चुने गए अरविंद केजरीवाल, शपथ ग्रहण में इतने राज्यों के CM होंगे शामिल!

विधायक दल के नेता चुने गए अरविंद केजरीवाल, शपथ ग्रहण में इतने राज्यों के CM होंगे शामिल!

नई दिल्ही : अरविंद केजरीवाल को सर्वसम्मति से आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। बुधवार को केजरीवाल के आवास पर आप के नवनिर्वाचित विधायकों की बुलाई बैठक में इसपर मुहर लगाई गई। इस बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया गया। साथ ही केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाने के प्रस्ताव का आप के सभी विधायकों ने एकमत से समर्थन किया।

वहीं रामनिवास गोयल ने कहा कि 16 तारीख को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह 14 से 16 फरवरी के बीच रामलीला मैदान हो सकता है. पार्टी के कुछ लोग चाहते हैं कि वर्ष 2015 की तरह शपथ ग्रहण समारोह 14 फरवरी को ही होना चाहिए लेकिन वहीं कुछ लोग चाहते हैं कि ये रविवार के दिन होना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इसमें पहुंच सकें. हालांकि शपथ ग्रहण समारोह कब होगा इसकी तारीख को लेकर अभी कुछ पक्का नहीं है।

कई राज्यों के CM शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते हैं शामिल

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई अन्य गैर-बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के भी पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। बतादें कि मंगलवार को आए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जीत हासिल हुई है. दिल्ली की 70 सीटों में से उसने 62 पर अपना कब्जा जमाया है।

वहीं बीजेपी को महज आठ सीटों पर ही जीत नसीब हुई. पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला. आप को कुल पड़े वोटों का 53.6 प्रतिशत शेयर मिला जबकि बीजेपी को 38.5 फीसदी मत पड़े. कांग्रेस के हिस्से में महज 4.26 प्रतिशत वोट शेयर रहा। इस बंपर मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा किया और उन्हें सार्वजनिक तौर पर ‘आई लव यू’ कहा. यह लगातार तीसरी बार होगा जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाएगी।

Related posts

જર્મનીમાં પક્ષોએ બીજા દેશોની યોજનાઓના આઈડિયાને ચૂંટણી ઢંઢેરામાં સ્થાન આપ્યું; બુરખા બૅન, અઠવાડિયામાં 4 દિવસ કામનો નિયમ લાગુ કરવાનો વાયદો

Rajkotlive News

कोरोना वायरस के खौफ से गुजरात में 29 मार्च तक बंद रहेगा गांधीजी का साबरमती आश्रम

Rajkotlive News

વીર સાવરકરજીને પીએમ મોદીએ પાઠવી શ્રદ્ધાંજલી

Rajkotlive News

Leave a Comment