AhmedabadBreaking NewsGujarat

गुजरात में कोरोना वायरस की जांच करनेवाली लैब का प्रारंभ, पुणे नहीं भेजने पड़ेंगे सैंपल

गुजरात में कोरोना वायरस की जांच करनेवाली लैब का प्रारंभ, पुणे नहीं भेजने पड़ेंगे सैंपल

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस की जांच के लिए प्रयोगशाला की स्थापना की है। इससे जांच के नतीजे समय रहते आ सकेंगे और सेंपल को नजदीकी राज्य महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई के लेब में भेजने की जरूरत नहीं पड़ेंगी। सरकार की तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया कि, प्रयोगशाला अहमदाबाद के बीजे मेडिकल कॉलेज में शनिवार से कार्यरत हो गई है।

विज्ञप्ति में बताया गया कि, चीनसे गुजरात लौटनेवाले 1,044 यात्रियों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 411 को 14 दिन तक निगरानी में रखने की अवधि पूरी हो चुकी है और उनकी सेहत ठीक है। जिला एवं निगम के निगरानी दल बाकी लोगों पर नजर रख रहे हैं। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जांच सुविधाएं हैं और आनेवाले मरीजों की निर्देशों के मुताबिक जांच की जा रही है। सभी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में पृथक वार्ड बनाए गए हैं। साथ ही बंदरगाहों पर भी जांच सुविधाएं शुरू की गई है।

बतादे कि, इससे पहले पुणे स्थित लेब में 16 नमूने भेजे गए थे। जिसमें अहमदाबाद, हिम्मतनगर और सूरत अस्पतालों से भेजे गए तीन समेत नौ संक्रमित नहीं पाए गए और अन्य सात की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। शहर में कार्यरत हुई इस लेब के कारण अब नमूने पुणे और मुंबई की प्रयोगशालाओं में नहीं भेजने पड़ेंगे। इससे वक्त की बचत होगी। राज्य सरकार ने बताया कि प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए तमाम जरूरी सुविधाए उपलब्ध करवा दी गई है।

Related posts

પ્રધાનમંત્રી મોદીને જાનથી મારવાની ધમકી, મુંબઈ પોલીસને મળ્યો મેસેજ : મુંબઈ પોલીસ તથા સાઇબર ટીમ પણ એલર્ટ…

Rajkotlive News

નિસર્ગનુ યૌવન એટલે વસંત પંચમી :

Rajkotlive News

તાજેતરમાં 5 રાજ્યોમાં યોજાયેલ ચૂંટણીમાં પંજાબમાં જંગી બહુમતીથી ‘આપ’ની સરકાર બનતા તેની ઉજવણીના ભાગ રૂપે આજે રાજકોટમાં આમ આદમી પાર્ટી દ્વારા આજરોજ વિજય તિરંગા યાત્રાનું આયોજન કરવામાં આવ્યું હતું….

Rajkotlive News

Leave a Comment