Breaking News Gujarat Surat

गुजरात: 13MM 3D टेक्नोलॉजी से बनी स्टेच्यु ऑफ युनिटी की सबसे छोटी प्रतिमा, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

गुजरात: 13MM 3D टेक्नोलॉजी से बनी स्टेच्यु ऑफ युनिटी की सबसे छोटी प्रतिमा, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

सूरत : गुजरात के केवडिया में स्टेच्यु ऑफ युनिटी की सबसे बड़ी प्रतिमा लोगोंमे आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। ऐसे में अब 13MM 3D टेक्नोलॉजी से दुनिया की सबसे छोटी प्रतिमा भी गुजरात में बनाई गई है। जिसे वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया में स्थान मिला है। साथ ही ग्रीनिज बुक में भी इसका रिकॉर्ड दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

सूरत में थ्रीडी एनिमेशन का काम करती कंपनी द्वारा स्टेच्यु ऑफ युनिटी की सबसे छोटी प्रतिमा तैयार की गई। रेसिन मैटीरियल और 13MM 3D टेक्नोलॉजी से इसको बनाने का काम शुरु हुआ। अल्ट्रावायोलेट लेसर की मदद से लेयर बाय लेयर इस प्रतिमा को ऐसे तैयार किया गया है कि, वह स्टेच्यु ऑफ युनिटी की हूबहू नकल लगती है। हालांकि इस प्रतिमा का वजन 1 ग्राम से कम होने के कारण उसको देखना मुश्किल है। लेकिन 3D ग्लास से इसको स्पष्ट देखा जा सकता है।

बतादे कि, स्टेच्यु ऑफ युनिटी की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा गुजरात के केवड़िया में स्थित है। जिसे देखने के लिए देश-विदेश के लोग बड़ी संख्यामें आते है। टूरिस्टों की संख्या के मामले में इसने अमरीका के स्टेच्यु ऑफ लिबर्टी को भी पीछे छोड़ दिया है। साथ साथ एक ही साल में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। ऐसे में अब दुनिया की सबसे छोटी प्रतिमा गुजरात में आकर्षण का केंद्र बनेगी।

Related posts

गुजरातमें वोटिंग के दौरान असामाजिक शख्सों का आतंक, लाठी दिखाकर वोटरों को भगाया

Rajkotlive News

14 हजार करोड़ के ‘आत्मनिर्भर’ पैकेज की गुजरात सरकार ने की घोषणा, बिजली शुल्क समेत कई राहत

Rajkotlive News

ચીનની લી ઝાનયિંગ છેલ્લાં 40 વર્ષથી સૂતી જ નથી!

Rajkotlive News

Leave a Comment