Breaking NewsIndiaPolitics

*देशभर में NRC लागू होगा या नहीं? लोकसभा में गृह मंत्रालय ने दिया ये लिखित जवाब*

 

लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्रालय का जवाब
‘अभी देशभर में NRC लागू करने पर फैसला नहीं’
CAA-NRC पर विपक्ष कर रहा है विरोध
देशभर में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) लागू होगा या नहीं? इस सवाल पर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा में लिखित बयान दिया है. गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी तक देशभर में NRC लागू करने का फैसला नहीं लिया गया है. बता दें कि विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले पर सवाल खड़ा किया जा रहा था और मोदी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है.

लोकसभा में सांसद चंदन सिंह, नागेश्वर राव की ओर से गृह मंत्रालय से कुछ सवाल पूछे गए थे. इसमें क्या एनआरसी को लागू करने के लिए सरकार कदम उठा रही है, क्या राज्य सरकारों से इस बारे में चर्चा की गई है? समेत कुल चार सवाल थे.

इनके जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में लिखित में बयान में कहा है, ‘…अभी तक भारत सरकार ने पूरे देश में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन लागू करने का कोई फैसला नहीं लिया है.’

गौरतलब है कि मंगलवार को ही लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बयान देने वाले थे, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपना बयान नहीं दे सके. स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया था. इसके बाद इस जवाब को गृह मंत्रालय की तरफ से सदन के पटल पर रख दिया गया.

 

Related posts

*सीएम पद से हटते ही देवेंद्र फडणवीस को जेल!*

Rajkotlive News

आइसोलेशन वार्ड से घर लौटी महिला की मौत, डॉक्टर पर रेप के आरोप

Rajkotlive News

સોશિયલ મીડિયા ઉપર નાના બાળકો લોકોના દિલ જીત્યા, કોવિડ દર્દીઓ માટે લખ્યો આ સંદેશ.

Rajkotlive News

Leave a Comment