Breaking News India Politics

*देशभर में NRC लागू होगा या नहीं? लोकसभा में गृह मंत्रालय ने दिया ये लिखित जवाब*

 

लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्रालय का जवाब
‘अभी देशभर में NRC लागू करने पर फैसला नहीं’
CAA-NRC पर विपक्ष कर रहा है विरोध
देशभर में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) लागू होगा या नहीं? इस सवाल पर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा में लिखित बयान दिया है. गृह मंत्रालय का कहना है कि अभी तक देशभर में NRC लागू करने का फैसला नहीं लिया गया है. बता दें कि विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले पर सवाल खड़ा किया जा रहा था और मोदी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है.

लोकसभा में सांसद चंदन सिंह, नागेश्वर राव की ओर से गृह मंत्रालय से कुछ सवाल पूछे गए थे. इसमें क्या एनआरसी को लागू करने के लिए सरकार कदम उठा रही है, क्या राज्य सरकारों से इस बारे में चर्चा की गई है? समेत कुल चार सवाल थे.

इनके जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में लिखित में बयान में कहा है, ‘…अभी तक भारत सरकार ने पूरे देश में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन लागू करने का कोई फैसला नहीं लिया है.’

गौरतलब है कि मंगलवार को ही लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बयान देने वाले थे, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपना बयान नहीं दे सके. स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया था. इसके बाद इस जवाब को गृह मंत्रालय की तरफ से सदन के पटल पर रख दिया गया.

 

Related posts

અમેરિકાની 204 વર્ષ જૂની હોટલમાં રોકાયા છે મોદી, અહીં અબ્રાહમ લિંકન અને જ્યોર્જ વોશિંગ્ટનના નામથી સ્યૂટ્સ પણ છે

Rajkotlive News

તાજેતરમાં 5 રાજ્યોમાં યોજાયેલ ચૂંટણીમાં પંજાબમાં જંગી બહુમતીથી ‘આપ’ની સરકાર બનતા તેની ઉજવણીના ભાગ રૂપે આજે રાજકોટમાં આમ આદમી પાર્ટી દ્વારા આજરોજ વિજય તિરંગા યાત્રાનું આયોજન કરવામાં આવ્યું હતું….

Rajkotlive News

हाइट बढ़ाने के लिए युवति ने की कई दवाइयां, सफल नहीं हुई तो गलेमें डाला फंदा !

Rajkotlive News

Leave a Comment