Breaking News India

*केरल में मिला कोरोना वायरस का तीसरा मरीज, कुछ ही दिन पहले लौटा था वुहान से*

कोच्चि. भारत में खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक और मरीज मिला है. ये मरीज भी केरल से है. यानी अब तक भारत में कुल मिलाकर कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीज मिले हैं और तीनों केरल से ही हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शालिजा के मुताबिक ये शख्स कुछ दिन पहले वुहान से लौटा था. फिलहाल वो डॉक्टरों की निगरानी में है. ये मरीज केरल के कासरगोडे से है. कहा जा रहा है कि वो दो और लोगों के साथ कुछ दिन पहले ही वुहान से लौटा था.

केरल में करीब 2000 लोग निगरानी में

बता दें कि केरल में चीन और कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 1,999 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से अधिकतर को स्पेशल वार्ड में रखा गया है जबकि 75 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले जिन दो लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनकी हालत स्थिर है और गंभीर नहीं है. राज्य सरकार ने बताया कि दूसरा मरीज भी कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान में छात्र है और 24 जनवरी को केरल लौटा था. भारत में इस विषाणु का पहला मामला गुरुवार को त्रिशूर में आया था जब वुहान में मेडिकल की पढ़ाई करने वाली छात्रा में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

गलत खबर फैलाने के आरोप में गिरफ्तारी

इस बीच केरल में दो लोगों को कोरोना वायरस के लिए भ्रामक सूचना फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने बताया कि तीन लोगों को त्रिशूर जिले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था.

Related posts

गुजरात में कोरोना वायरस के बीच टिड्डियों का आतंक जारी, दोहरी मार से किसान परेशान

Rajkotlive News

गुजरात में कोरोना का कहर जारी, एक और बीजेपी विधायक हुए संक्रमित

Rajkotlive News

કોરોના મહામારીઃ NIIRIના વૈજ્ઞાનિકોએ કોવિડ-19 પરીક્ષણના સેમ્પલ માટે સલાઈન ગાર્ગલ RT-PCRપદ્ધતિ વિકસાવી

Rajkotlive News

Leave a Comment