Ahmedabad Breaking News Gujarat

कोरोना वायरस : चीन से 167 लोग स्पेशल विमान से लौटे गुजरात, एयरपोर्ट पर हुई स्‍क्रीनिंग

कोरोना वायरस : चीन से 167 लोग स्पेशल विमान से लौटे गुजरात, एयरपोर्ट पर हुई स्‍क्रीनिंग

अहमदाबाद। कोरोना वायरस के भय के चलते चीन से गुजरात लौटे 167 लोगों की एयरपोर्ट पर ही स्क्रीनिंग की गई, अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है। हालांकि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत आदि शहरों में अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड के साथ दवा, मास्क समेत कई मेडिकल किट तैयार रखी गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग सचिव जयंती रवि ने बताया कि बीते दो दिनों में चाइना से गुजरात में 167 लोग लौट आए हैं। चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया से आने वाले सभी यात्रियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग किया गया है। साथ ही सरकार ने बंदरगाहों पर संक्रमित देशों से आनेवाले यात्रियों की मेडिकल जांच व निगरानी की पुख्ता व्यवस्था भी की है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) द्वारा पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी ऑफ इंटरनेशनल कन्सर्न घोषित किए जाने के बाद सरकार ने चीन व अन्य देशों से आ रहे यात्रियों की मेडिकल जांच व स्क्रीनिंग की जा रही है। इतना ही नहीं अहमदाबाद सिविल अस्पताल को बेस बनाकर आईसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है। दुनिया के 19 देशों में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 9720 केस दर्ज हुए।

बतादे कि, चीन में 8826 केस दर्ज दर्ज हुए जिनमें करीब ढाई सौ की मौत हो चुकी है। इन मरनेवालों में ज्यादातर 60 वर्ष से अधिक उम्र के वे लोग शामिल हैं। जो डायबिटीस, ब्लड प्रेशर, अस्थमा, न्यूमोनिया और ह्रदय के रोग से पीडित थे। कोरोना के मामलों में मृत्यू दर 2.1 प्रतिशत है। शुक्रवार को चाइना से गुजरात में 64 यात्री पहुंचे जबकि शनिवार को 103 यात्री स्वदेश लौटे। इनमें उत्तर गुजरात के मेहसाणा, बनासकांठा के लोगों की संख्या अधिक है।

Related posts

प्रेमी और उसके दोस्तों से मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या, लाश के टुकड़े जमीन में गाड़ दिए

Rajkotlive News

स्विगी के दो डिलेवरी बॉय समेत चार युवक बियर के साथ गिरफ्तार, एक पढ़ रहा है डॉक्टरी

Rajkotlive News

બાળકોની ઓનલાઇન સુરક્ષા માટે ગૂગલનું નવું ફીચર: સર્ચ રિઝલ્ટમાંથી સગીરની તસવીરો હટાવી શકશો, અન્ય સાઇટ્સ પર પણ નહીં દેખાય

Rajkotlive News

Leave a Comment