AhmedabadBreaking NewsGujarat

कोरोना वायरस : चीन से 167 लोग स्पेशल विमान से लौटे गुजरात, एयरपोर्ट पर हुई स्‍क्रीनिंग

कोरोना वायरस : चीन से 167 लोग स्पेशल विमान से लौटे गुजरात, एयरपोर्ट पर हुई स्‍क्रीनिंग

अहमदाबाद। कोरोना वायरस के भय के चलते चीन से गुजरात लौटे 167 लोगों की एयरपोर्ट पर ही स्क्रीनिंग की गई, अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है। हालांकि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत आदि शहरों में अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड के साथ दवा, मास्क समेत कई मेडिकल किट तैयार रखी गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग सचिव जयंती रवि ने बताया कि बीते दो दिनों में चाइना से गुजरात में 167 लोग लौट आए हैं। चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया से आने वाले सभी यात्रियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग किया गया है। साथ ही सरकार ने बंदरगाहों पर संक्रमित देशों से आनेवाले यात्रियों की मेडिकल जांच व निगरानी की पुख्ता व्यवस्था भी की है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) द्वारा पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी ऑफ इंटरनेशनल कन्सर्न घोषित किए जाने के बाद सरकार ने चीन व अन्य देशों से आ रहे यात्रियों की मेडिकल जांच व स्क्रीनिंग की जा रही है। इतना ही नहीं अहमदाबाद सिविल अस्पताल को बेस बनाकर आईसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है। दुनिया के 19 देशों में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 9720 केस दर्ज हुए।

बतादे कि, चीन में 8826 केस दर्ज दर्ज हुए जिनमें करीब ढाई सौ की मौत हो चुकी है। इन मरनेवालों में ज्यादातर 60 वर्ष से अधिक उम्र के वे लोग शामिल हैं। जो डायबिटीस, ब्लड प्रेशर, अस्थमा, न्यूमोनिया और ह्रदय के रोग से पीडित थे। कोरोना के मामलों में मृत्यू दर 2.1 प्रतिशत है। शुक्रवार को चाइना से गुजरात में 64 यात्री पहुंचे जबकि शनिवार को 103 यात्री स्वदेश लौटे। इनमें उत्तर गुजरात के मेहसाणा, बनासकांठा के लोगों की संख्या अधिक है।

Related posts

रिश्वतखोरो को पकड़नेवाले एसीबी के पीआई खुद 18 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Rajkotlive News

RBI ने टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स का 68,607 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया, मेहुल चोकसी का नाम भी शामिल-RTI

Rajkotlive News

અમદાવાદમાં ભગવાન જગન્નાથજીની રથયાત્રા પૂર્વે પકડાયાં દેશી બોમ્બ.

Rajkotlive News

Leave a Comment