Breaking NewsGujaratIndia

PM मोदी बोले- वित्त मंत्री का बजट ऐतिहासिक, इसमें विजन भी है और एक्शन भी

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.o का दूसरा बजट 2020-21 शनिवार को संसद में पेश किया। वित्त मंत्री के इस बजट की जहां भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एतिहासिक बताया वहीं विपक्षी पार्टियों ने बजट पर निशाना साधा है। निर्मला सीतारमण के बजट की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस दशक के पहले बजट के लिए, जिसमें विजन भी है, एक्शन भी है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं ।

पीएम मोदी ने आगे कहा, बजट में जिन नए रीफॉर्म्स का ऐलान किया गया है, वो हमारी अर्थव्यवस्था को गति देने, देश के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और इस दशक में अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि रोजगार के प्रमुख क्षेत्र होते हैं, एग्रीकल्चर, इंफास्ट्रक्चर, टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी। इम्प्लॉयमेंट जनरेशन को बढ़ाने के लिए इन चारों बिंदुओं पर इस बजट में बहुत जोर दिया गया है।

बजट में बहुत से बिंदुओं पर जोर
बजट की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार के प्रमुख क्षेत्र होते हैं, एग्रीकल्चर, इंफास्ट्रक्चर, टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी। इम्प्लॉयमेंट जनरेशन को बढ़ाने के लिए इन चारों बिंदुओं पर इस बजट में बहुत जोर दिया गया है। पीएम ने कहा, बजट में कृषि क्षेत्र के लिए एकीकृत दृष्टिकोण अपनाई गई, जिससे परंपरागत तौर तरीकों के साथ ही हॉर्टिकल्चर, फिशरीज, एनीमल हस्बेंड्री में वैल्यू एडिशन बढेगा और इससे भी रोजगार बढ़ेगा।

Related posts

पुराने झगड़े को लेकर महिला की हत्या, आरोपियों की दबंगाई सीसीटीवी में कैद, सभी गिरफ्तार

Rajkotlive News

अगर कोरोना जानबूझकर फैलाया गया तो परिणाम भुगतना होगा, ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी

Rajkotlive News

ગર્ભાવસ્થા અને પ્રસુતિ બાદ માતા-પિતા ડિપ્રેશનમાં રહે તો બાળક યુવાનીમાં માનસિક પરેશાનીઓથી પીડાઈ શકે : સ્ટડી

Rajkotlive News

Leave a Comment