Breaking News Gujarat India Politics

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटी में बनेगा बुलियन एक्सचेंज, धोलावीरा और बुलेट ट्रेन के लिए पैकेज

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटी में बनेगा बुलियन एक्सचेंज, धोलावीरा और बुलेट ट्रेन के लिए पैकेज

अहमदाबाद : केन्द्रीय बजेट-2020 से शेयर बाजार जरूर निराश है। लेकिन गुजरात के लिए खास पैकेज की घोषणा की गई है। साथ ही मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटी में बुलियन एक्सचेंज बनाने की तैयारी भी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमणने बताई है। इतना ही नहीं राज्य में रक्षाशक्ति और फोरेंसिक यूनिवर्सिटीयों का विकास करने की बात भी उन्होंने की है। और बजेट में अन्य राज्यों के लिए गुजरात की व्यवस्था को मोडल के तौर पर प्रस्तुत किया गया है।

केन्द्रीय बजेट में अहमदाबाद और मुंबई के बीच दौड़ने वाली बुलेट ट्रेन को प्राथमिकता दी गई है। और इसका काम तेज गति से करने के लिए खास प्रोजेक्ट घोषित किया गया है। तो राज्य में टूरिजम को प्रोत्साहन देने के लिए यहां की ऐतिहासिक जगहों और पुरातत्व डिपार्टमेंट के लिए कई योजनाएं प्रस्तुत की गई है। तो धोलावीरा में सांस्कृतिक म्यूजियम और द्वारका में भी खास अंडरवोटर म्यूजियम बनाने की घोषणा की गई है।

राज्य सरकार ने फोरेंसिक सायन्स को मजबूत करने के उद्देश्य से फोरेंसिक सायन्स और रक्षाशक्ति यूनिवर्सिटी शुरु की थी। जिसको आगे बढाने के साथ वित्तमंत्री ने इसी अन्य राज्यो में भी तर्ज पर फोरेंसिक और पुलिस यूनिवर्सिटी शुरु करने की घोषणा की है। इससे आतंकवाद और घुसपैठियों को रोकने में बड़ी मदद मिलने का दावा भी उन्होंने किया है। और देश का सबसे पहला बुलियन एक्सचेंज गांधीनगर स्थित गिफ्ट सिटी में बनाने की घोषणा की गई है।

Related posts

FDA की चेतावनी के बावजूद, कोरोना से बचने के लिए HYDROXYCHLOROQUINE ले रहे डोनाल्ड ट्रंप

Rajkotlive News

गुजरात के राजकोट से 1200 श्रमिको को लेकर यूपी के लिए रवाना हुई

Rajkotlive News

गुजरात : पुलिस आवास में हेड कॉन्स्टेबल ने गले में फंदा डालकर खुदकुशी की

Rajkotlive News

Leave a Comment