Breaking NewsGujaratIndia

चीन में फंसे हुए छात्रों को वापिस लाएंगे मुख्य सचिव अनिल मुकीम, सीएम रुपाणी ने सौंपा जिम्मा

चीन में फंसे हुए छात्रों को वापिस लाएंगे मुख्य सचिव अनिल मुकीम, सीएम रुपाणी ने सौंपा जिम्मा

गांधीनगर : चीन में तबाही मचानेवाले कोरोना वायरस को लेकर स्थिति काफी बिगड़ रही है। ऐसे में गुजरात के कई छात्र वहां फंसे होने की हकीकत सामने आई है। जिसके चलते राज्य सरकार हरकत में आ गई है। और सीएम रुपाणी द्वारा इन छात्रों को सुरक्षित वापिस लाने का जिम्मा मुख्य सचिव अनिल मुकीम को सौंप दिया गया है। हालांकि सीएम खुद भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

बकौल रुपाणी, चीन में फंसे स्टूडेंट्स पर सरकार भी अपनी नजर बनाए हुए है। विदेश मंत्रालय से लगातार सम्पर्क जारी है। और जीएसडीएमए समेत रिलीफ कमिश्नर से संपर्क कर संबंधित छात्रों की जानकारी इकठ्ठा कर ली गई है। चीन से परमिशन मिलने के बाद जल्द ही सभी छात्रों को भारत वापिस लाया जाएगा। इसके लिए खास हवाई जहाज भी तैयार होने की बात उन्होंने कही है।

कोरोना वायरस की गंभीरता को ध्यानमें लेकर सभी छात्रों का मेडिकल चेकअप करवाने का आदेश भी सीएम रुपाणी ने दिया है। सीएम द्वारा पूरे मामले का जिम्मा मुख्य सचिव अनिल मुकीम को सौंपा गया है। और उन्होंने विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर इस दिशामें प्रयास शुरु कर दिए है। बतादे कि, कुछ गुजराती छात्र अपने घर वापिस लौट चुके है। और बाकियों के जल्द ही लौटने का विश्वास मुख्य सचिव ने दिलाया है।

Related posts

केरल में पांच और लोग कोरोना से संक्रमित, देश मेंतमाम सतर्कता के बावजूद दहशत का माहौल

Rajkotlive News

गुजरात में गला काटकर व्यापारी की हत्या, आंतरिक कलह में पत्नी ने मौत के घाट उतारा होने की आशंका

Rajkotlive News

ગોપનાથ મંદિરે દર્શનાર્થે આવેલો યુવક દરિયામાં ડૂબ્યો

Rajkotlive News

Leave a Comment