Aanand Breaking News Gujarat

हिंदू मां पर दर्ज हुआ बेटे को ईसाई बनाने का केस, आठ साल बाद हुई कार्रवाई

हिंदू मां पर दर्ज हुआ बेटे को ईसाई बनाने का केस, आठ साल बाद हुई कार्रवाई

आणंद : एक हिंदू मां के खिलाफ अपने बेटे को ईसाई बनाने की एफआईआर दर्ज की गई। जिसमें आरोप है कि, उसने बेटे के धर्मांतरण से पहले जिलाधिकारी की इजाजत नहीं ली थी। खास बात ये है कि महिला द्वारा अपने बेटे का धर्मांतरण 8 साल पहले किया गया था और अब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि सामाजिक कार्यकरो द्वारा इस एफआईआर को गलत बताया गया है।

मामला गुजरात के आणंद जिले का है। जहां महिला के खिलाफ गुजरात फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। दरअसल साल 2013 में आणंद जिले के निवासी धर्मेंद्र राठौड़ ने महिला के खिलाफ आणंद कलेक्ट्रेट में शिकायत की थी। राठौड़ का आरोप है कि हिंदू महिला ने जिलाधिकारी और अपने पति की इजाजत के बगैर 8 साल के बेटे का बैपटिज्म कराया था।

बता दें कि महिला का पति गुमशुदा है। इस मामले की जांच बीते 8 सालों से लंबित थी। आणंद जिलाधिकारी द्वारा अब इस मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। और कहा है कि, परिजनों ने बिना आधिकारिक मंजूरी के अपने बेटे को ईसाई बनाया, जो कि गुजरात के फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट का उल्लंघन है। जो 2003 से गुजरात में लागू किया गया है। कानून का मकसद जबरन, धोखाधड़ी या लालच से होने वाले धर्मांतरण को रोकना था।

हालांकि सामाजिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक, महिला ने 8 अप्रैल 2012 को चर्च जाकर वहां के पादरियों से विनती की थी, जिसके बाद उसके बेटे का बैपटिज्म किया गया। कोई बच्चा मर्जी से अपना धर्म नहीं चुन सकता है। इसलिए महिला के खिलाफ एफआईआर करने की जरूरत ही नहीं है।

Related posts

તાલિબાનના ડરથી અફઘાન મહિલાઓનાં શેલ્ટર હોમ બંધ; પરિજનોને ધમકાવ્યા તો સ્ટાફે ઘરમાં આશરો આપ્યો

Rajkotlive News

તાલિબાન ભારત માટે બની શકે છે ખતરો, પાકિસ્તાની આર્મીની હક્કાની નેટવર્ક સાથેની નજીકતા ભારત માટે ચિંતાજનક

Rajkotlive News

चार माह पहले घर से भाग लवमैरिज करनेवाले दंपति की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

Rajkotlive News

Leave a Comment