AhmedabadBreaking NewsGujarat

चौथी ट्रिप में ही एक घंटे से ज्यादा लेट हुई ‘तेजस’ 630 यात्रियों को मिले सो-सो रुपये

चौथी ट्रिप में ही एक घंटे से ज्यादा लेट हुई ‘तेजस’ 630 यात्रियों को मिले सो-सो रुपये

अहमदाबाद : रेल्वे की कई ट्रेनें आएदिन लेट होती है। लेकिन अहमदाबाद से मुंबई जाती ‘तेजस’ ट्रेन के लेट होने पर प्रवासियों को मुआवजा देने की घोषणा की गई थी। अपनी चौथी ट्रिप में ही ‘तेजस’ एक घंटे से भी ज्यादा लेट होने के कारण 630 प्रवासियों को सो-सो रुपये मुआवजा दिया गया है। दरअसल भायंदर और मीरा रोड के बीच ओवर हेड वायर टूटने के कारण से ‘तेजस’ 85 मिनट लेट होने की जानकारी रेल्वे प्रशासन ने दी है।

रेल्वे अधिकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर 12:15 बजे ओवर हेड वायर टूटने से अप फास्ट लाइन की सभी ट्रेनें बाधित हुई। जिसमें 8 लोकल ट्रेने रद्द करनी पड़ी थी। ट्रेन लेट होने पर आईआरसीटीसी प्रभावित यात्रियों के मोबाइल पर लिंक भेजाता है। इस लिंक पे क्लिक करने के बाद यात्री मुआवजा क्लेम कर सकते हैं। आवेदन मिलने पर इंश्योरेंस कंपनी द्वारा क्लेम का भुगतान किया जाता है।

‘तेजस, जब मीरा रोड के पास पहुंची तब उसमें 630 यात्री सवार थे। जिन्हें आईआरसीटीसी ने कंपनसेशन के लिए क्लेम लिंक भेजा। इस पर यात्रियों को क्लेम करने के बाद उन्हें 100 रुपए लौटाया जाएगा। बतादे कि, 19 जनवरी से अहमदाबाद और मुंबई के बीचमें तेजस एक्सप्रेस देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन के तौर पर आधिकारिक तौर पर चलाई गई थी। यह ट्रेन एक घंटे से कुछ ज्यादा लेट होने पर 100 रुपए और दो घंटे से ज्यादा लेट होने पर 250 रुपए का कंपनसेशन दिया जाता है। बुधवार को ट्रेन 85 मिनट लेट हुई थी।

Related posts

રાજકોટ પર 30 મિનિટ ચક્કર લગાવી મુંબઈની ફ્લાઈટ અમદાવાદ ઉતારાઈ

Rajkotlive News

ગ્રામીણ વિસ્તારોમાં આઈસોલેશન સેન્ટરો ઉભા કરવા કેન્દ્ર સરકારનો નિર્દેશ..

Rajkotlive News

રાજય સરકારે પસંદ કરેલ શિક્ષકોની યાદીમા કાથરોટા મા.શા.ના શિક્ષકનો સમાવેશ

Rajkotlive News

Leave a Comment