Breaking News Gujarat India Politics

इंटरपोल ने बाबा नित्यानंद के खिलाफ जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने बाबा नित्यानंद के खिलाफ जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

अहमदाबाद : कर्नाटक में बाबा नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किये जाने के बाद पिछले वर्ष वह भारत से भाग गया था। राज्य पुलिस ने यहां नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के लापता होने के बाद पिछले वर्ष नवम्बर में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। अब इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने में मदद के लिए ही ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। गुजरात पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक के टी कामरिया ने कहा, ”इंटरपोल ने इस महीने विवादास्पद स्वयंभू बाबा के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।” पुलिस ने बताया कि वे इस पर काम कर रहे थे कि, उसके खिलाफ इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए। हालांकि इंटरपोल ने नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया।

बतादे कि, आपराधिक जांच के सिलसिले में किसी भी व्यक्ति का पता लगाने या उसके बारे में जानकारी लेने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है। और किसी वांछित व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है। नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी होने के कारण अब पुलिस को भी उसे ढूंढने में इंटरपोल की मदद मिलेगी।

Related posts

સાઉથના સુપરસ્ટાર જુનિયર એનટીઆરનો જન્મદિવસ: લક્ઝુરિયસ લાઈફસ્ટાઈલ જીવે છે અભિનેતા.

Rajkotlive News

भाजपा विधायक का इस्तीफा : कोंग्रेस ने मांगा सीएम का त्यागपत्र, बीजेपी बोली- पार्टीका आंतरिक मामला

Rajkotlive News

પેરિસ, સિંગાપોર કે હોંગકોંગ નહીં, ઇઝરાયેલનું તેલઅવીવ બની ગયું દુનિયાનું સૌથી મોંઘું શહેર

Rajkotlive News

Leave a Comment