Breaking NewsGujaratSurat

सूरत : जान जोखिम में डालकर फायरकर्मीयों ने आग पर किया काबू, 300 करोड़ के नुकसान की आशंका

सूरत : जान जोखिम में डालकर फायरकर्मीयों ने आग पर किया काबू, 300 करोड़ के नुकसान की आशंका

सूरत : शहर के पुणा कुंभारिया रोड पर स्थित रघुवीर मार्केट में मंगलवार की रात भीषण आग भड़क उठी थी। बिल्डिंग के बाहर लगाए गए एल्युमीनियिम के एलिवेशन के कारण पानी भी अंदर नहीं पहुंचाया जा सकता था। और एल्युमीनियम पिघलकर गिरने लगा था। ऐसी दुर्गम स्थित में अपनी जान जोखिम में डाल फायरकर्मी अंदर पहुंचे। और घंटो की मेहनत के बाद करोड़ो लीटर पानी से आग पर काबू किया गया है। हालांकि इस आग के कारण 300 करोड़ रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

14 मंजिल की रघुवीर मार्केट के ए विंग में आग लगी। लेकिन बाहरी स्ट्रक्चर में एल्युमिनियम और फायबर के कारण पानी आग तक पहुंच नहीं रहा था। पहली विंग में लगी आग दूसरी और तीसरी विंग तक फैल गई। आग इतनी भीषण थी कि फायरकर्मी इमारत के भीतर नहीं जा पा रहे थे। और बार-बार बुझाने पर आग फिर से भड़क उठती। हालांकि आग के कारण पुणा-कुंभारियां रोड बंद कर दिया गया था। साथ ही बिजली की सप्लाई बंद कर आसपास के घरों से लोगों को बाहर निकाल दिया गया था।

रघुवीर मार्केट में 2000 वर्गफीट की तकरीबन 500 से ज्यादा दुकानें और गोदाम हैं। इनमें से 150 से ज्यादा दुकानों में आग लगी थी। अंदर धुआं और आग इतनी ज्यादा थी कि कुछ नजर नहीं आ रहा था। व्यापारियों का कहना है कि आग से टेक्सटाइल मार्केट के दुकानों में रखा करोड़ों रुपए का कपड़ा और सामान खाक हो चुका है। हालांकि नुकसान का ऑफिशियल आंकड़ा दमकल विभाग ने नहीं दिया। लेकिन 300 करोड़ के नुकसान की आशंका व्यापारियों द्वारा जताई गई है।

फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट के प्रमुख एन.वी. उपाध्याय ने कहा कि यह सूडा की हद का मामला है। हमारे यहां से इस इमारत का फायर एनओसी जारी नहीं किया गया था। बिल्डिंग के स्ट्रक्चर की वजह से फायर फाइटरों को भीतर जाने में बहुत मुश्किल हुई। अगर इसे फायर एनओसी दिया गया होता तो इन सब बातों का पहले ही ध्यान रखा जाता। इधर सूडा के सीईओ चंद्रकांत नेमा का कहना है कि, पूरी इमारत प्लान के मुताबिक ही बनाई गई थी। बिल्डिंग में अतिरिक्त निर्माण नहीं किया गया था। अब इसका बीयूसी रद्द कर दिया गया है। तो म्युनिसिपल कमिश्नर बंछानिधि पानी ने कहा कि, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

गुजरात : पति के साथ हो रहे विवादों से तंग पत्नी 3 संतानों समेत कुंए में कूदी, चारो की मौत

Rajkotlive News

રાશિફળ : 26/10/2021

Rajkotlive News

સૌરાષ્ટ્રના જાણીતા સંત મહામંડલેશ્વર હરિચરણદાસજી દેવલોક પામ્યા, આવતી કાલે અપાશે મુખાગ્ની

Rajkotlive News

Leave a Comment