Ahmedabad Breaking News Gujarat

आदिवासी लड़के को प्रेम करने का अधिकार नहीं है ? स्यूसाइड नॉट लिखकर युवक की खुदकुशी

आदिवासी लड़के को प्रेम करने का अधिकार नहीं है ? स्यूसाइड नॉट लिखकर युवक की खुदकुशी

अहमदाबाद : वल्लभविद्यानगर में प्रेम संबंध टूटने के कारण 24 वर्षीय युवक ने खुदकुशी कर ली। इससे पहले उसने एक स्यूसाइड नॉट भी लिखी थी। जिसमें सवाल उठाया था कि, क्या आदिवासी लड़के को प्रेम करने का अधिकार नहीं है ? जिससे साबित होता है कि, युवक को किसी ऊंची जाति की युवति से प्यार हो गया था। और युवति द्वारा इस प्रेम संबंध को भूलने के लिए कहे जाने पर उसने खुदकुशी की है।

मृतक युवक की पहचान 24 साल के विपुल मनुभाई वसावा के रूपमें हुई है। वह वल्लभविद्यानगर स्थित सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के बॉयज होस्टल में रहता था। और इकोनॉमिक्स के चौथे सेमेस्टर में अभ्यास करता था। उसने अपने रुममें ही पंखे से रस्सी बांधकर खुदकुशी की थी। आदिवासी जाती के विपुल को ऊंची जाति की युवति से प्यार हो गया था।

युवति भी विपुल को प्यार करने लगी। लेकिन उसकी जाती के बारेमें जानकर युवति ने उसके साथ संबंध तोड़ लिया। लेकिन विपुल को उसके बिना जीना भी मुश्किल लगने लगा था। इसी कारण उसने आखिरी कदम उठा लिया। बेटे द्वारा अचानक उठाए गए इस कदम से परिजनों में मातम फैल गया है।

स्यूसाइड नॉट में विपुल ने अपने माता-पिता को लिखा कि, मुजे माफ करना में अपनी जिंदगी से हार चुका हूं। में प्रेमिका के बगैर नहीं जी सकता ये वह भी जानती है। क्या वसावा को प्यार करने का अधिकार नही है? में वसावा हू ये जानते हुए उसने मुजे प्यार किया। साथ ही परिजन नहीं माने तो भी साथ निभाने का वादा किया था।

लेकिन अब समय आने पर उसने कहा कि, मुजे भूल जाओ। आप उसके घर जाना और उसके मा-बाप को पूछना कि, क्या वसावा इंसान नही होते है? उसको प्यार करने का अधिकार क्यो नही होता? अपने दोस्तों को भी विपुल ने माता-पिता का साथ देने की अपील इस स्यूसाइड नॉट में की है। बहरहाल पुलिस मामले की जांचमे जुट गई है।

Related posts

પ્રેમના દિવસો પર મોતનું મોજું ફળી વળ્યું:

Rajkotlive News

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की मोदी सरकार को सलाह, रोमांच से बाहर निकल इन 3 मोर्चों पर करें काम

Rajkotlive News

आर्किटेक का अभ्यास पसंद नहीं था, ‘NEXT LIFE BETTER’ लिख छात्रा ने खुदकुशी कर ली

Rajkotlive News

Leave a Comment