Breaking NewsGujaratVadodara

हिंदू नेताओं को मारने की योजना बना रहे थे आतंकी, जंबुसर में ली थी ट्रेनिंग

हिंदू नेताओं को मारने की योजना बना रहे थे आतंकी, जंबुसर में ली थी ट्रेनिंग

वडोदरा : हरणी क्षेत्र से एटीएस ने बुधवार को आतंकी जाफर अली और उसके दो साथीयों को भी गिरफ्तार किया था। उनकी पूछताछ में चौंकानेवाला खुलासा हुआ कि, वह एक महीने में गुजरात के हिंदू नेताओं को मारने की योजना बना रहे थे। साथ ही यह भी सामने आया है कि, दिल्ली की स्पेशल सेल द्वारा पकड़ा गया आतंकी ख्वाजा मोइनुद्दीन गुजरात के माॅड्यूल को ऑपरेट करता था।

पुलिस के मुताबिक, जाफर फियादिन मानसिकता से ग्रस्त है। वह हर हालत में गुजरात में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था। 4 दिन पहले केरल- तमिलनाड़ु की सीमा पर एएसआई विल्सन की हत्या जाफर अली के दो साथियों ने ही की थी। जाफर ने बताया कि, वह एक महीने तक वडोदरा में ठहरा था। इसके पहले वह कभी गुजरात नहीं आया। भरुच और जंबुसर के चार युवकों को उसने आतंकवाद की ट्रेनिंग दी थी। इसी सिलसिले में उससे 5 बार मुलाकात हुई थी।

जाफर 12 दिनों से गोरवा में मधुनगर में छिपा था। पर स्थानीय पुलिस या खुफिया तंत्र को उसकी भनक तक नहीं मिली। इसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वडोदरा पुलिस का ह्यूमन इंटेलिजेंस कमजोर साबित हुआ। एटीएस की जांच में यह सामने आया कि जाफर वडोदरा में एक महीने तक रहा। पर पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिला। इससेपहले नवलखी मामले में वडोदरा पुलिस के ह्यूमन इंटेलिजेंस पर सवाल खड़े किए गए थे।

Related posts

थूकने पर कसा शिकंजा , दूसरे दिन 308 टीमों ने 1730 से वसूले आठ लाख

Rajkotlive News

રાજકોટમાં કોરોના પોઝિટિવ કેસની સંખ્યા 14 હજાર 700ને પાર, 403 દર્દી સારવાર હેઠળ

Rajkotlive News

गुजरात : कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन का बड़ा कदम, मास्क नहीं पहना तो देने होंगे 50 हजार रुपये

Rajkotlive News

Leave a Comment