Breaking NewsGujaratSurat

भीषण आग से लड़कर स्कूल बस के ड्राइवर-कंडक्टर ने बचाई 25 से ज्यादा बच्चो की जान

भीषण आग से लड़कर स्कूल बस के ड्राइवर-कंडक्टर ने बचाई 25 से ज्यादा बच्चो की जान

सूरत : आज सुबह शहर के मासमा रोड पर एलपीजी गैस सिलेंडर भरे ट्रक में भीषण आग लगी थी। जिसके कारण ट्रक में रहे सिलेंडर ब्लास्ट होने लगे। उसी वक्त दूसरीतरफ से रेडियंट इंटरनेशनल स्कूूूल की बस 25 से ज्यादा छात्रों को लेकर जा रही थी। तभी किसी कारणवश अन्य एक ट्रक से टक्कर होने के चलते बस का रास्ता ब्लॉक हो गया। और वहां आग का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन ड्राइवर-कंडक्टर ने जान की परवाह किए बिना बहादुरी पूर्वक तमाम बच्चों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

बस के ड्राइवर आनंद पटेल और कंडक्टर रमेश पटेल के मुताबिक, हंमेशा की तरह आज भी दोनो ओलपाड से 25 से ज्यादा छात्रों को लेकर जहांगीरपुरा की औऱ जा रहे थे। तभी मासमा के पास डिवाइडर की दूसरी तरफ एक ट्रक में आग लग गई। हालांकि हमारी बस सुरक्षित थी। लेकिन अचानक रोंग साइड से आ रहे सीमेंट भरे ट्रक से हमारी बस की टक्कर हो गई।

इतना ही नहीं बस को टक्कर मारकर ट्रक का ड्राइवर भाग गया। हम डिवाइडर के उस पार सिलेंडर से भरे ट्रक को देख रहे थे, जिसकी आग लगातार भीषण हो रही थी। उस ट्रक से सिलेंडर फटकर बाहर आ रहे थे। जिससे हमारे साथ बच्चों का खतरा बढ़ रहा था। इसी कारण हमने एक-एक बच्चे को सुरक्षित बाहर लाने का काम शुरु कर दिया। बच्चों को बाहर निकालते ही एक सिलिंडर हमारी बस पर गिरने से उसमें भी आग भड़क उठी।

स्कूल बस के ड्राइवर और कंडक्टर की सतर्कता के कारण न सिर्फ उन दोनों की बल्कि, 25 से ज्यादा बच्चों की भी जान बच गई। जिसके चलते रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर कौशिकभाई सोनाणी ने उनकी सराहना की। साथ ही स्कूल की तरफ से उनका शुक्रिया करते हुए दोनों बहादुरों का स्कूल की तरफ से सन्मान करने की घोषणा की है।

Related posts

पहलीबार ‘गुजरात जिंदाबाद’ और ‘हम फिर वापिस आएंगे’ नारों के साथ 1600 श्रमिक वतन लौटे

Rajkotlive News

गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता, पांच लोगों की निर्दयता से हत्या करनेवाला सीरियल किलर 10 साल बाद गिरफ्तार

Rajkotlive News

गुजरात का यह गांव है एशिया में सबसे अमीर, शहर को शर्मिंदा करनेवाली है यहां की सुविधाएं

Rajkotlive News

Leave a Comment