Uncategorized

नवजात बच्चों की मौत पर कांग्रेस का धरना, कोंग्रेस ने मांगा मुख्यप्रधान एवं आरोग्य प्रधान का इस्तीफा

नवजात बच्चों की मौत पर कांग्रेस का धरना, कोंग्रेस ने मांगा मुख्यप्रधान एवं आरोग्य प्रधान का इस्तीफा

राजकोट : शहर के सरकारी अस्पताल में एक महीने में 111 बच्चों की मौत को लेकर कोंग्रेस ने कड़ा विरोध जताया। गुजरात कोंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने समेत बड़ी संख्यामे कोंगी कार्यकर अस्पताल पहुंचे। वहां पर भाजपा विरोधी बेनरो के साथ अपना विरोध प्रगट किया। साथ ही राज्य के अन्य शहरों में कोंग्रेस द्वारा धरना किया गया। इस मौके पर अमित चावड़ा ने भाजपा पर हमला बोल दिया। और मुख्यप्रधान एवं आरोग्य प्रधान के इस्तीफे की मांग की है।

बकौल चावड़ा, राजकोट में पिछले माह 111 बच्चों की मौत हुई है। यहां एक वर्ष में 1235 बच्चों की मृत्यु हुई है। तो अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल में भी औसतन 400 बच्चों को चिकित्सा के लिए दाखिल किया जाता है, जिसमें से 85-100 बच्चों की मौत हो जाती है। मेडकिल काउंसिल के अनुसार गुजरात में डाक्टरों की कुल संख्या 66944 है। यहां 2500 लोगो के सामने एक डोक्टर है। जबकि नियम के मुताबिक प्रति 1000 व्यक्ति एक डॉक्टर होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, राज्य के मुख्यप्रधान विजय रुपाणी 20-20 खेलने की और संवेदशील सरकार होने की बड़ी-बड़ी बाते करतें हैं। लेकिन ऐसी घटनाओं से यह साबित होता है कि, ऐसा कुछ नहीं। इसलिए सरकार को दूसरे राज्यो के बजाय गुजरात के उपर ध्यान देना चाहिए। और इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए खुद मुख्यप्रधान और आरोग्यप्रधान को अपना इस्तीफा देना चाहिए। 10 जनवरी को होनेवाली विधानसभा बैठक में भी कोंग्रेस मुद्दे को उठाएगी।

इधर राज्य सरकार भी इस बात को लेकर हरकत में आई है। मुख्यप्रधान विजय रुपाणी ने खास बैठक बुलाकर राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही बच्चों की मौत के बढ़ते आंकड़े को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है। तो आरोग्यप्रधान एवं उप मुख्यप्रधान नितिन पटेल ने इस बात की चिंता जताते हुए सरकारी अस्पतालो में जरूरी सुविधाए उपलब्ध कराने का वादा किया है।

Related posts

फियांस को मिलने गई किशोरी को झाड़ियों में खींच दो शख्सों ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने जारी किए स्केच

Rajkotlive News

2 થી 18 વર્ષના વયજૂથમાં કોવેક્સિનની બીજી-ત્રીજી ક્લિનિકલ ટ્રાયલને DCGIની મંજૂરી

Rajkotlive News

ब्लैक बिकिनी में सनी लियोनी ने शेयर किया अपना हॉट वीडियो

Rajkotlive News

Leave a Comment