Uncategorized

500 कमानेवालो को 1500 के ई-चालान से रोष, चक्काजाम करनेवाले 15 हिरासत में

500 कमानेवालो को 1500 के ई-चालान से रोष, चक्काजाम करनेवाले 15 हिरासत में

राजकोट : नए ट्रैफिक नियमों से देशभर के लोगोंमे नाराजगी है। ऐसे में यातायात पुलिस द्वारा जारी किए जा रहे ई-चालान के विरोध में राजकोट-अहमदाबाद राजमार्ग पर चक्काजाम किया गया। कुवाडवा थाने के समीप चक्काजाम करनेवाले वाहन चालकों का कहना है कि, यहां सर्विस रोड नहीं होने के कारण रोंग साइड वाहन चलाना अनिवार्य है। लेकिन इसके लिए रु.500 कमानेवालो को 1500 का ई-चालान भेजा जा रहा है। हालांकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे 15 जनों को हिरासत में लिया है। और तरीके से अपनी मांग रखने की हिदायत दी है।

संवाददाता के मुताबिक, शहर की ग्रीनलैंड चौकड़ी से आगे पुराने कुवाडवा रोड थाने के सामने मेंगो मार्केट व फ्रूट मार्केट, गैराज, छोटे गैराज व दुकानों पर आनेवाले दुपहिया वाहन चालकों को ग्रीनलैंड चौकड़ी, नवागाम की ओर जाने के लिए सड़क पर गलत दिशा में करीब 200-250 मीटर वाहन चलाकर चौकड़ी से आरटीओ या ग्रीनलैंड चौकड़ी की ओर जाना पड़ता है। जिसके चलते उनके पास 1000-1500 रुपए के ई-चालान पहुंचते हैं।

हालांकि सर्विस रोड ना होने के कारण वाहन चालकों को गलत दिशा में वाहन चलाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। दैनिक मजदूरी करने वालों से लेकर पास रहनेवाले नागरिकों को भी ई-चालान मिलने के कारण रोष व्याप्त हो गया। और इसके विरोध में करीब 500 से अधिक लोगोंमे करीब एक घंटे तक चक्काजाम कर दिया। इस कारण राजकोट-अहमदाबाद राजमार्ग पर वाहनों की दो-ढाई किलोमीटर लंबी कतारें लग गई।

सूचना मिलने पर बी डिविजन थाने के निरीक्षक वी.जे. फर्नांडीज, यातायात शाखा के अधिकारी, कुवाडवा थाने की टीमें मौके पर पहुंची। 15 लोगों को हिरासत में लेकर बड़ी मुश्किल से यातायात को बहाल करवाया गया है। पुलिस के मुताबिक, लोगो को योग्य तरीके से अपनी बात रखनी चाहिए। इस पतरह हाइवे पर जाते वाहनो को रोकने से किसी समस्या का समाधान नहीं मिलेगा।

Related posts

पिताने लिया था पांच हजार का कर्जा, रुपये वसुलने के लिए सात लोगोंने 13 वर्षीय बेटी से किया गैंगरेप

Rajkotlive News

नित्यानंद आश्रम की संचालिका प्राणप्रिया के लॉकर से मिली 10 लाख के लेन-देन की पर्ची

Rajkotlive News

गुजरात में पीएसआई और उसके साथी को 90 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगेहाथों दबोचा

Rajkotlive News

Leave a Comment