Breaking News Gondal Gujarat Saurashtra

गुजरात की इस बहन ने अपनी किडनी देकर बचाई भाई की जान, लोग कर रहे तारीफ

गुजरात की इस बहन ने अपनी किडनी देकर बचाई भाई की जान, लोग कर रहे तारीफ

गोंडल : आधुनिक युग में संपति को लेकर घर-परिवार के लोगोंमे झगड़े होते रहते है। ऐसेमें गुजरात की बहन ने भाई को अपनी किडनी देकर उसकी जान बचाई है। लोग बहन द्वारा किए गए समाज के लिए प्रेरणादायी इस काम की जमकर प्रशंसा करने लगे है। फ़िलहाल दोनों भाई-बहन अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती है। लेकिन दोनों की स्थिति संभल रही होने की जानकारी मिली है।

शहर के भगवतपरा क्षेत्र में रहनेवाले एक एडवोकेट दिनेशभाई पातर ने मुताबिक, दो भाइयों के परिवार में मनसुखभाई मुझसे छोटा हैं। वैसे तो हमारा परिवार मिलजुलकर रहता है। और सारे निर्णय हम मिलकर लेते है। ऐसे में मनसुखभाई की किडनी फेल होने पर परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। तभी बहन गीता आगे आई। और उसने मनसुखभाई को अपनी किडनी देने के साथ 1001 रुपए का दान भी दिया।

संवाददाता के मुताबिक, मनसुखभाई का 20 से भी ज्यादा बार डायलिसिस किया गया था। लेकिन कोई फायदा नहीं होने पर डॉक्टरों ने उसकी किडनी बदलने की सलाह दी। ऐसे में बड़ी बहन गीता ने सामने आकर छोटे भाई को किडनी देने की इच्छा व्यक्त की। अन्य सब परिजनों ने भी इस बात के लिए सहमति दी, और गीताबेन ने अपनी किडनी देकर भाई का जीवन बचा लिया।

Related posts

કોરોના સંકટઃ ભારતીય રેલવેએ સવા મહિનામાં 98 પાર્સલ ટ્રેનો દોડાવાઈ.

Rajkotlive News

गुजरात में गैंगवोर : देर रात धड़ाधड़ 6 राउंड फायरिंग से सूरत में फैली सनसनी

Rajkotlive News

युवति ने इज्जत बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने कुल्हाड़ी से कर दी हत्या, गिरफ्तार

Rajkotlive News

Leave a Comment