Breaking News Gujarat

गुजरात में शीतलहरों से लुढ़का पारा, नलिया 3 डिग्री से छूट रही कंपकपी

गुजरात में शीतलहरों से लुढ़का पारा, नलिया 3 डिग्री से छूट रही कंपकपी

राजकोट : गुजरात में शीतलहर अपना प्रकोप दिखा रही है। पहाड़ों की बर्फबारी के कारण मैदानी राज्यों में पारा लगातार गिर रहा है और दिल्ली, यूपी, राजस्थान की तरह गुजरात में शीतलहर की वजह से कड़ाके की ठंड महसूस हो रही है। अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में ठंड चरम पर है। राज्य में शीत लहर के कारण पांच शहरों का तापमान दो दिन में 10 डिग्री से नीचे चला गया है। नलिया का तापमान गिरकर 3.6 डिग्री तक पहुंचने से कपकपी छूट रही है।

बताया जा रहा है कि, उत्तर भारत में जारी कड़ाके की सर्दी का असर गुजरात में होने लगा है। अहमदाबाद में पिछले दिनों की तुलना में पांच से छह डिग्री तक पारा लुढ़का है। शहर में सुबह से ही ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरते लोग अलाव तापते नजर आए। अहमदाबाद का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री रहा। जबकि उत्तर गुजरात के डीसा में 7.8 डिग्री था। राज्य के अन्य कुछ प्रमुख शहर की बात करे तो गांधीनगर में न्यूनतम 11 वडोदरा में 15, राजकोट में 12 और भुज में तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि, अगले दो दिनों राज्य के बनासकांठा, आणंद, राजकोट, अमरैली और कच्छ शीतलहर की चपेट में ही रहेंगे। दूसरी तरफ नलिया में सबसे कम 3.6 डिग्री तापमान होने के बावजूद अगले तीन दिनों तक इसमें और गिरावट की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। साथ ही बाकी शहरों में अगले दो से तीन दिनों ठंड बढ़ने वाली है। जिसमें भी अधिकांश शहरों में तापमान 3 डिग्री तक गिरने की संभावना है।

Related posts

गुजरात की फार्मा कंपनी ने ढूंढा कोरोना का इलाज !, वीडियो कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को दिखाई पेटर्न

Rajkotlive News

गुजरात में रोजगार मिलने पर 200 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों ने केंसल करवाई टिकट

Rajkotlive News

ट्रंप द्वारा निर्यात के अनुरोध के बाद गुजरात में लोग जमा करने लगे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन

Rajkotlive News

Leave a Comment