Breaking NewsGujarat

मुंद्रा बंदरगाह से बरामद हुए दो अमरीकी मिलिट्री ग्रेड लॉन्चिंग गियर, सैन्य उपकरण की तस्करी की आशंका

मुंद्रा बंदरगाह से बरामद हुए दो अमरीकी मिलिट्री ग्रेड लॉन्चिंग गियर, सैन्य उपकरण की तस्करी की आशंका

कच्छ : मुंद्रा बंदरगाह में स्थित खाली कंटेनर से दो अमरीकी मिलिट्री ग्रेड लॉन्चिंग गियर बरामद किए गए है। प्राथमिक जानकारी के दौरान हजारों किलो वजन के इन मिलिट्री ग्रेड लॉन्चिंग गियर को रॉयल सऊदी लैंड फोर्सेस के लिए बुक किया गया होने की हकीकत सामने आई। जिसका उपयोग सिर्फ लड़ाकू विमान के उड़ान भरने के लिए किया जाता है। लॉन्चिंग गियर के मिलने से सैन्य के उपकारणो की तस्करी की आशंका जताई जा रही है।

भारतीय सेना से मिली जानकारी के अनुसार अमरीका स्थित बोइंग और यूरोप की एयरबस कंपनी में मिलिट्री ग्रेड लॉन्चिंग गियर बनाए जाते है। हालांकि, गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से मिले यह लॉन्चिंग गियर अमरीका में बनाए गए है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन दोनों लॉन्चिंग गियर को न्यूयॉर्क बंदरगाह से 8 नवंबर को भेजा गया था।

अमरीका की डीएचएल ग्लोबल फॉरवर्डिंग कंपनी ने इन्हें रॉयल सऊदी लैंड फोर्सेस के लिए भेजे जाने की जानकारी दी है। यह दोनों ही लॉन्चिंग गियर क्योटो एक्सप्रेस नामक जहाज में लाया गया। हालांकि यह जहाज मुंद्रा बंदरगाह कैसे पहुंचा ? साथ ही इसको वहां पर खाली लेबल लगे कंटेनरों में क्यों रखा गया ? इसकी जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच के दौरान यह सैन्य उपकरणों की तस्करी का मामला होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Related posts

કોરોનાની રસી અસરકારઃ રસીના બંને ડોઝ લેનારાઓ પૈકી 99.79 ટકા લોકો સુરક્ષિત.

Rajkotlive News

दरिंदे ने 55 साल की वृद्धा की आंखों-गले पर चलाया चाकू, बादमें दुष्कर्म कर मौत के घाट उतार दिया

Rajkotlive News

मायके जाने के बहाने शादीशुदा प्रेमी संग चली गई विवाहिता, पति कर रहा मिन्ननते

Rajkotlive News

Leave a Comment