AhmedabadBreaking NewsGujaratPolitics

निर्दलीय दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी को अध्यक्ष ने विधानसभा के पांचवें सत्र से किया निलंबित

गांधीनगर. निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को विधानसभा सत्र के पांचवें सत्र से निलंबित कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने सोमवार को मेवाणी को बुधवार तक के लिए निलंबित करने का आदेश दे दिया है। बतादे कि विधानसभा का यह शीतकालीन सत्र सोमवार को आरंभ हुआ है। और बुधवार तक चलनेवला है। ऐसेमें मेवानी को बुधवार तक सस्पेंड कर के अध्यक्ष ने उन्हें पूरे सत्र से बाहर कर दिया है।

संविधान दिवस के अवसर पर सदन में चर्चा चल रही थी। इस दौरान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल संविधान के बारे में बोल रहे थे। तब वडगाम के विधायक मेवाणी सुरेन्द्रनगर जिले के थानगढ़ में वर्ष 2012 में पुलिस गोलीबारी में तीन दलितों के मौत को लेकर बोलने उठ खड़े हो गए। उनके इस रवैए को देखकर विधानसभा अध्यक्ष ने कई बार उन्हें चेतावनी दी। लेकिन मेवाणीने चिल्लाते हुए वेल में पहुंचने का प्रयास किया। जिसके चलते स्पीकर ने मार्शल बुलाकर मेवाणी को सदन से बाहर करवाया।

इसके बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मेवाणी को पूरे सत्र से निलंबित किए जाने का प्रस्ताव रखा। जिसका संसदीय कार्यमंत्री भूपेन्द्र चुडासमा और संसदीय कार्य राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने समर्थन किया। वहीं कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी, उपनेता शैलेष परमार ने स्पीकर से गुहार लगाई कि, मेवाणी पहली बार विधायक बने हैं। इसलिए सिर्फ एक दिन के लिए निलंबित किया जाए। लेकिन स्पीकर ने बहुमत को ध्यान में रखते हुए मेवाणी को तीन दिनों यानी इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया।

Related posts

સૌરાષ્ટ્રમાં વાવાઝોડાને પગલે કેરીના પાકને વ્યાપક નુકશાન

Rajkotlive News

तोड़ देंगे, शरीर का कोना-कोना, पर नहीं होने देंगे कोरोना, से फेमस पुलिस जवान बना हीरा कंपनी का एम्बेसेडर

Rajkotlive News

भाजपा की ‘नो रिपीट थियरी’, राज्यसभा में अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरी अमीन को दिया टिकट

Rajkotlive News

Leave a Comment