Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

गुजरात में लोगों को रुला रहा प्याज, हप्तेभर में 30% बढ़त के साथ भाव 125 के पार

राजकोट : पिछले कुछ समय से देशभर में प्याज की किंमते बढ़ रही है। लेकिन गुजरात में तो प्याज लोगों को रुलाने लगा है। क्योंकि यहां सिर्फ हप्तेभर में 30 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी के साथ प्याज के दाम 125 रुपये के पार हो चुके है। पिछले तीन महीनों की बात करे तो उसमें 30 रुपये प्रतिकिलो भाव बढ़ चुका है। मालूम हो कि पिछले वर्ष इन दिनों प्याज 15 रुपए किलो बिक रही थी।

राजकोट मार्केटिंग यार्ड कमीशन एजेंट एसोसिएशन प्रमुख अतुल कमानी के मुताबिक, पूरे राज्य में भारी बारिश के कारण प्याज की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। बारिश के कारण आय में 30 से 40 प्रतिशत कमी आने का सीधा असर भावों पर दिखाई दे रहा है। पिछले साल प्याज की 1.83 लाख क्विंटल आय के मुकाबले इस साल 1.26 लाख क्विंटल आय हुई है। जिसके चलते किंमतो में इजाफा हुआ है।

बतादे कि, गुरुवार को संसद में प्याज की कीमतों पर हुंगामा हुआ था। सरकार ने इजिप्त और तुर्की से 21 हजार टन प्याज के आयात की जानकारी दी। लेकिन इसके बावजूद प्याज के दामों में कोई कमी नहीं हुई है। हालांकि सरकार द्वारा गरीबो की कस्तूरी मानी जाते प्याज की किंमतो को नीचे लाने के प्रयास जारी है। पर इन प्रयासों का असर कब और कितना दिखेगा वह तो आनेवाला समय ही बताएगा।

Related posts

જીટીયુ દ્વારા 21 દિવસીય ઓનલાઈન યોગ શિબિરનો પ્રારંભ.

Rajkotlive News

હિના પેથાણી હત્યા કેસ મામલો, આરોપી સચીન 14 તારીખ સુધી રિમાન્ડ પર

Rajkotlive News

જૂનાગઢ : થોડુ એકસપેન્સિવ પણ અંતે ગિરનાર નેચર સફારી પાર્ક શરૂ

Rajkotlive News

Leave a Comment