Breaking NewsGujaratSaurashtra

गुजरात के शहरों में अब नहीं पहनना पड़ेगा हेल्मेट, कैबिनेट बैठक में हुआ निर्णय

अहमदाबाद : कैबिनेट की मीटिंग में आज महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। जिसके तहत राज्य के सभी शहरी इलाकों में हेल्मेट से मुक्ति दे दी गई है। सरकार के इस निर्णय को लेकर लोगोंमे भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। और हेल्मेट से मुक्ति मिलने पर जगह-जगह पटाखे जलाकर सेलिब्रेशन किया जाने लगा। साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोग इस निर्णय के समर्थन में कमेंट करने लगे है।

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद हेल्मेट पहनना भी अनिवार्य हो गया था। साथ ही जुर्माने की रकम में बड़ा इजाफा हुआ था। शहरों में हेल्मेट अनिवार्य होने के कारण लोगोंमे प्रतिदिन गुस्सा फैलने लगा था। विपक्ष भी लोगों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर सरकार की कड़ी आलोचना करने के साथ अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन करने लगा था। इन हालातों को देखते हुए आखिरकार राज्य सरकार ने शहरी इलाकों में हेल्मेट से मुक्ति देने का निर्णय लिया है।

कृषिमंत्री आर.सी. फलदू ने इस बारेमें जानकारी देते हुए कहा कि, हेल्मेट अनिवार्य होने से प्रजा नाराज है। और कई संगठनों द्वारा इस बात को लेकर सरकार को आवेदन भी दिए गए थे। जिसके चलते खास इस मुद्दे को लेकर कैबिनेट मीटिंग में चर्चा हुई थी। और लोगों की भलाई के लिए बनाए गए इस नियम से प्रजा को हो रही मुश्किलों को ध्यानमें रखकर शहरी इलाकों में हेल्मेट पहनने से मुक्ति देने का निर्णय किया गया है। हालांकि हाइवे पर हेल्मेट अनिवार्य रहेगा।

Related posts

વિશ્વ ઉમિયા ફાઉન્ડેશન દ્વારા પરિભ્રમણ માટે અમેરિકા મોકલવામાં આવેલા કળશ મંદિર નિર્માણ માટે અમદાવાદ પરત આવ્યા

Rajkotlive News

गुजरात : लोकडाउन के बीच अनूठी शादी, मास्क और ग्लोज पहन दूल्हा-दुल्हन ने एकदूसरे को पहनाई माला

Rajkotlive News

ફ્રાન્સ ગૂગલ, FB, એમેઝોન પર ડિજિટલ ટેક્સ લગાવશે, અમેરિકાની ચેતવણીની અવગણના કરી

Rajkotlive News

Leave a Comment